125 साल बाद अक्षय तृतीया पर पंचग्रही राजयोग, इन 4 राशियों की होगी मौज

2023 में अक्षय तृतीया पर बेहद खास संयोग बन रहा है, इस बार 125 साल बाद मेष राशि में सूर्य, गुरु, बुध, राहु और अरुण पंचग्रही योग बना रहे हैं, जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा।

New Delhi, Apr 17 : वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया मनाई जाती है, शास्त्रों में अक्षय तृतीया को सिद्ध तथा शुभ मुहूर्त बताया गया है, साथ ही इसे धनतेरस जितना खास और फलदायी माना जाता है, 2023 में अक्षय तृतीया पर बेहद खास संयोग बन रहा है, इस बार 125 साल बाद मेष राशि में सूर्य, गुरु, बुध, राहु और अरुण पंचग्रही योग बना रहे हैं, जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ खास राशियों पर इसका विशेष प्रभाव रहेगा।

Advertisement

मेष- अक्षय तृतीया पर मेष राशि में कई बेहद संयोग बनते दिख रहे हैं, इस बार मेष राशि के जातकों को हर तरफ से लाभ की प्राप्ति होगी, आपके प्रभाव तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, धर्म-कर्म संबंधी कार्य करेंगे, साथ ही धन तथा स्वर्ण की प्राप्ति का भी संयोग है।

Advertisement

वृषभ- अक्षय तृतीया पर आपकी राशि के स्वामी शुक्र की स्वराशि वृषभ में स्थित होने से आपको राजयोग का लाभ मिलेगा, इस राशि के जातक इस अक्षय तृतीया पर वस्त्र आभूषण तथा भौतिक सुखों का लाभ पाएंगे, पारिवारिक जीवन में स्नेह तथा प्रेम बना रहेगा।

Advertisement

कर्क- इस राशि के स्वामी 11वें भाव में शुक्र साथ होंगे, राशि से 10वें घर में पंचग्रही योग बना रहेगा, ऐसे में आपको अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढने का अवसर मिलेगा, आर्थिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा, आपको आभूषणों की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह- अक्षय तृतीया इस बार सिंह राशि के जातकों के लिये शुभ फलदायी रहेगा, akshay tritiya आपको अपने प्रयास में घर के बड़ों से सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा, समाज तथा परिवार में आपका प्रभाव बढेगा, सोना अथवा तांबे की चीजों की खरीददारी करके आप इस अक्षय तृतीया को खास रुप से शुभ और मंगलकारी बना सकते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)