चंद घंटे बाद अश्विनी नक्षत्र में एंट्री करेगा ये ग्रह, 4 राशियों के जातकों की बदल जाएगी किस्मत

22 अप्रैल 2023 को गुरु ग्रह सुबह 3.33 बजे अश्विनी नक्षत्र के प्रथम भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं, इस दौरान कई राशियों के जातकों को खास लाभ होगा, आइये इस बारे में जानते हैं।

New Delhi, Apr 20 : वैदिक ज्योतिष के मुताबिक हर ग्रह का अपना महत्व है, गुरु बृहस्पति के ग्रह गोचर का भी सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ने वाला है, गुरु को सुख, सौभाग्य, यश, धन, वैभव तथा बुद्धि का कारक माना जाता है, ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में गुरु मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें सुख-समृद्धि तथा धन की प्राप्ति होगी, आपको बता दें कि 22 अप्रैल 2023 को गुरु ग्रह सुबह 3.33 बजे अश्विनी नक्षत्र के प्रथम भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं, इस दौरान कई राशियों के जातकों को खास लाभ होगा, आइये इस बारे में जानते हैं।

Advertisement

मेष- ज्योतिष के मुताबिक गुरु इस राशि के पांचवें भाव में होंगे, इस दौरान इन राशि वालों का भाग्योदय होगा, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी, केतु के नक्षत्र में गुरु का प्रवेश वैवाहिक जीवन में परेशानियां खड़ी कर सका है।

Advertisement

मिथुन- ज्योतिष के अनुसार मिथुन राशि के 11वें भाव में गुरु विराजमान होने वाले हैं, ऐसे में इस राशि वालों को नौकरी तथा बिजनेस में सफलता मिलेगी, करियर में तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं, लंबे समय से रुके काम जल्द पूरे होंगे, ये समय परिवार के साथ अच्छा बीतेगा।

Advertisement

धनु- गुरु का अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश इस राशि के लिये शुभ फलदायी होगा, नौकरी करने वालों को पदोन्नति की संभावना है, इसके साथ ही अगर आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो सफलता हासिल होगी, व्यापार में मुनाफा मिलने के आसार हैं, समाज में मान-सम्मान बढेगा, साथ ही छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता मिलेगी।

मकर- गुरु की दृष्टि इस राशि के 12वें भाव में पड़ने वाली है, ऐसे में गुरु का अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश करना लाभकारी रहेगा, इस राशि के जातकों को नौकरी में पदोन्नती तथा इंक्रीमेंट की संभावना है, इतना ही नहीं आपके काम की प्रशंसा भी होगी, लंबे समय से रुके हुए काम को सुचारु रुप से किये जा सकेंगे।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Tags :