सचिन पायलट को किनारे लगा रही कांग्रेस?, अब ये खास लिस्ट कर रही इशारा

सचिन पायलट तथा अशोक गहलोत लंबे समय से आमने-सामने हैं, दोनों एक-दूसरे के खिलाफ कई बार बयानबाजी कर चुके हैं, अशोक गहलोत कई बार सचिन पायलट पर पार्टी से गद्दारी करने का आरोप लगा चुके हैं।

New Delhi, Apr 20 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, इस सूची में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कुल 40 नेताओं के नाम शामिल है, साथ ही इसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को भी शामिल किया गया है। इस सूची में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम तथा प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को जगह नहीं दी गई है, सचिन पायलट तथा अशोक गहलोत लंबे समय से आमने-सामने हैं, दोनों एक-दूसरे के खिलाफ कई बार बयानबाजी कर चुके हैं, अशोक गहलोत कई बार सचिन पायलट पर पार्टी से गद्दारी करने का आरोप लगा चुके हैं।

Advertisement

एक दिन का अनशन
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सचिन पायलट ने एक बार फिर से अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था, sachin gahlot सचिन हाल ही में गहलोत सरकार पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान कथित करप्शन की जांच कराने के चुनावी वादे को पूरा करने की मांग को लेकर एक दिन का अनशन कर चुके हैं।

Advertisement

हिमाचल में रहे प्रचारक
हालांकि इस एपिसोड से पहले पिछले साल हुए हिमाचल प्रदेश में सचिन पायलट को पार्टी ने प्रचार के लिये भेजा था, sachin pilot जहां कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की, अब कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची में सचिन पायलट का नाम नहीं शामिल होने से ये संकेत मिल रहा है कि हाईकमान उनके प्रति अपने रुख सख्त कर रहे हैं।

Advertisement

प्रभारी ने भी दिखाये सख्त तेवर
बुधवार को कांग्रेस पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को सख्त संदेश दिया कि Sachin Pilot कोई भी नेता पार्टी से बड़ा नहीं है, उन्होने ये भी कहा कि सचिन पायलट को अपने मुद्दे पर एक दिन का उपवास करने के बजाय राजस्थान विधानसभा में बहस के दौरान पिछली बीजेपी सरकार द्वारा कथित करप्शन के मामलों में कार्रवाई की मांग करनी चाहिये थी, उन्होने कहा कि वो कांग्रेस पार्टी के लिये काम करने वालों तथा इसके लिये समस्या करने वालों को गंभीरता से देख रहे हैं।