WTC फाइनल के लिये चुनी प्लेइंग इलेवन, दिग्गज ने बड़े मैचविनर को ही टीम से रखा बाहर

पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये अपनी टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा को चुना है।

New Delhi, Apr 26 : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, भारत को 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है, टीम इंडिया के ऐलान के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अपनी प्लेइंग 11 भी चुनी है, हालांकि गावस्कर ने एक बड़े मैच विनर को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

Advertisement

सुनील गावस्कर ने चुनी प्लेइंग इलेवन
पूर्व दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये अपनी टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रोहित शर्मा को चुना है, वहीं नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, gavaskar चार पर विराट कोहली, पांच पर अजिंक्य रहाणे को मौका दिया है, विकेटकीपिंग के लिये गावस्कर ने केएस भरत की जगह केएल राहुल को चुना है, इसके साथ ही रविन्द्र जडेजा और अश्विन को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया है। बतौर तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी और सिराज को टीम में रखा है।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को जगह नहीं
सुनील गावस्कर ने जो प्लेइंग इलेवन चुना है, उसमें अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और केएस भरत को जगह नहीं दिया है, अक्षर पटेल का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है, team India WTC खासकर वो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी टीम के लिये बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं, लेकिन उन्हें सुनील गावस्कर की टीम में जगह नहीं मिली है।

Advertisement

रहाणे के चयन पर कही ये बात
सुनील गावस्कर ने अजिंक्य रहाणे के चयन पर कहा टीम में एक बस इसी बदलाव की जरुरत थी, टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर की जगह दूसरा खिलाड़ी चाहिये था, रहाणे टीम में आईपीएल में अपनी फॉर्म की वजह से नहीं चुने गये हैं, rahane2 वो रणजी में भी शानदार खेल दिखा कर आये हैं, उन्होने मुंबई के लिये घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है, अब बड़ा सवाल ये है कि प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका मिलता है या नहीं।

गावस्कर की प्लेइंग 11- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज। team india
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।