WTC Final- अजिंक्य रहाणे के चयन पर बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी के सलाह पर हुई टीम इंडिया में वापसी

सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को अजिंक्य रहाणे के बारे में इनपुट दिया था, जिसके बाद रहाणे की टीम इंडिया में वापसी हुई है।

New Delhi, Apr 28 : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल के लिये टीम इंड़िया का ऐलान हो चुका है, 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है, टीम में 5 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर, 1 विकेटकीपर तथा 6 बल्लेबाजों को जगह मिली है, इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया गया है, रहाणे को 15 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है, रहाणे के चयन को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है, उनके सलेक्शन के पीछे टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी का बड़ा हाथ है।

Advertisement

रहाणे के चयन पर बड़ा खुलासा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को अजिंक्य रहाणे के बारे में इनपुट दिया था, जिसके बाद रहाणे की टीम इंडिया में वापसी हुई है, आईपीएल 2023 में रहाणे सीएसके की ओर से खेल रहे हैं, इस सीजन में उनका प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है, जिसकी चलते उन्हें टीम में जगह दी गई है, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि श्रेयस के चोटिल होने पर अजिंक्य रहाणे हमेशा योजना का हिस्सा थे, जिसके बाद धोनी की सलाह पर अजिंक्य रहाणे को रिकॉल किया गया।

Advertisement

रहाणे ने अपने खेल पर कही ये बात
अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया में अपनी वापसी पर कहा, मैंने अब तक अपनी सभी पारियों का आनंद लिया है, मुझे अभी भी लगता है कि मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी हैं, ये एक महान सीख है, rahane2 मैंने कई सालों तक टीम इंडिया के लिये माही भाई के नेतृत्व में खेला है, और अब सीएसके में भी ये एक महान सीख रही है, यदि वो जो कुछ भी कहते हैं, आप उसे सुनते हैं, तो आप अकसर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। रहाणे ने आईपीएल 2023 में 6 मैच खेले हैं, जिसमें 44.80 के औसत से 224 रन बनाये हैं, इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट 189.83 का रहा है।

Advertisement

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया का स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), team india शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।