आफ्टर पार्टी में मचा बवाल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ने महिला के साथ की बदसलूकी

सोमवार को खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रनों से हराया, इस मैच के बाद कुछ खिलाड़ी एक प्राइवेट पार्टी में गये थे, जहां उन पर आरोप लगा है कि उन्होने एक महिला से बदसलूकी की।

New Delhi, Apr 28 : आईपीएल 2023 के बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार सवालों के घेरे में है, दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ियों पर बड़ा आरोप लगा है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद दिल्ली के कुछ खिलाड़ी एक पार्टी में गये थे, जहां एक महिला से कथित रुप से बदसलूकी की गई थी, इस हरकत को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने ये कड़े कदम उठाये हैं।

Advertisement

महिला से बदसलूकी का आरोप
सोमवार को खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रनों से हराया, इस मैच के बाद कुछ खिलाड़ी एक प्राइवेट पार्टी में गये थे, जहां उन पर आरोप लगा है कि उन्होने एक महिला से बदसलूकी की, फ्रेंचाइजी इस घटना के बाद एक्शन मोड में नजर आ रही है। टीम ने अपने खिलाड़ियों के लिये सख्त कोड ऑफ कंडक्ट लागू कर दिये हैं, नये नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों को किसी भी अपरिचित को 10 बजे के बाद अपने कमरे में ले जाने की इजाजत नहीं होगी, इसके अलावा खिलाड़ियों को होटल से बाहर जाने से पहले भी फ्रेंचाइजी को इसकी सूचना देनी होगी।

Advertisement

फ्रेंचाइजी ने जारी किये नये नियम
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अब रात 10 बजे के बाद परिचितों को भी अपने कमरे में नहीं ले जा सकते, इन नियमों का उल्लंघन करने पर खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जा सकता है। Delhi capitals (1) साथ ही कांट्रेक्ट भी खत्म किया जा सकता है, वहीं अगर किसी खिलाड़ी को अपने मेहमानों से मिलना है, तो बाहर किसी होटल या रेस्तरां में मिल सकते हैं, खिलाड़ियों को इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी अधिकारी को देनी होगी।

Advertisement

आईपीएल में पहले भी खड़ा हुआ ऐसा विवाद
ये पहली बार नहीं है, जब आईपीएल में आफ्टर पार्टी में इस तरह की घटनाएं सामने आई है, इससे पहले भी आईपीएल में कई विवाद हो चुके हैं, 2012 में आरसीबी की आफ्टर पार्टी में आरसीबी के लिये खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ल्यूक पॉमर्सबैक पर एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, फिर 2011 में चीयरलीडर गैब्रिएला पासक्वालोटो ने अपने ब्लॉग में बताया कि आईपीएल मैचों के बाद होने वाली पार्टी में किस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, उन्होने खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाये थे।