WTC Final- ईशान किशन फाइनल में करेंगे विकेटकीपिंग?, BCCI ने इन खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल

बीसीसीआई की चयन समिति ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिये ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ तथा सरफराज खान को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर टीम में शामिल किया है।

New Delhi, Apr 28 : टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच खेलने उतरेगी, इसके लिये बीसीसीआई ने टीम का ऐलान भी कर दिया है, टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है, इस बीच बीसीसीआई ने एक बड़ी घोषणा की है। जिसके बाद लोगों के बीच तरह-तरह की बातें हो रही है, आइये पूरा मामला आपको बताते हैं।

Advertisement

ईशान करेंगे विकेटकीपिंग?
बीसीसीआई की चयन समिति ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिये ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ तथा सरफराज खान को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर टीम में शामिल किया है, गायकवाड़ और सरफराज को जहां विशेषज्ञ बल्लेबाज के रुप में नामित किया गया है, वहीं ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है, अब कुछ लोगों के दिमाग में ये बात जरुर आ रही होगी कि क्या ईशान फाइनल में विकेटकीपिंग कर सकते हैं।

Advertisement

पहले इस खिलाड़ी को चुना है विकेटकीपर
चयन समिति ने जो टीम चुनी है, उसमें बतौर विकेटकीपर श्रीकर भरत को शामिल किया गया है, केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं, लेकिन उनके नाम के पीछे विकेटकीपर नहीं लिखा गया है, अब ईशान को स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है, ऐसे में अगर किसी कारण भरत उपलब्ध नहीं होते हैं, या किसी तरह की कोई परेशानी होती है, तो ईशान किशन को मौका मिल सकता है, हालांकि ये सब बीसीसीआई पर निर्भर करेगा, इनके अलावा बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को भी स्टैंडबाय के रुप में नामित किया है।

Advertisement

बीसीसीआई अधिकारी ने दी जानकारी
बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कुछ खिलाड़ी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ मई के आखिरी सप्ताह में लंदन के लिये रवाना हो जाएंगे, इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार राहुल मई के अंतिम सप्ताह में 23-24 मई के आस-पास, लंदन के लिये रवाना होंगे, ज्यादातर खिलाड़ी अपनी आईपीएल प्रतिबद्धताओं के बाद रवाना होंगे, कुछ खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के साथ चले जाएंगे, जिनका आईपीएल 2023 में अभियान समाप्त हो जाएगा।

खास प्लान
डब्लयूटीसी फाइनल के लिये बीसीसीआई ने खास प्लान बनाया है, भारतीय बोर्ड इंग्लैंड में फाइनल से पहले कई दिनों का वार्म अप मैच चाहती है, जिस पर विचार किया जा रहा है, Team india2 आईपीएल का 16वां सीजन खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वापसी के साथ बीसीसीआई चाहता है कि खिलाडी लंदन की परिस्थितियों के आदी हो जाएं, टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कोचिंग स्टाफ और आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हुए खिलाड़ी मई के अंतिम सप्ताह में इंग्लैंड के लिये रवाना हो सकते हैं।