कन्या राशि वालों को आज अनेक तरह के लाभ मिलेंगे, जानिये 30 अप्रैल का राशिफल

मेष- अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण किसी की बातें आपकी भावनाओं को चोट पहुँचा सकती हैं। माता के स्वास्थ्य के संबंध में चिंता रहेगी। स्थाई संपत्ति के सम्बंध में कोई निर्णय न लेना ही हितकर होगा । भय का अनुभव होगा। विद्यार्थियों के लिए समय मिश्र फल देनेवाला है। आपके स्वाभिमान को चोट पहुँचने की संभावना है। गणेशजी की सलाह है कि कार्यालय और काम में स्त्रियों से बचकर रहें।
वृषभ – गणेशजी का कहना है कि शारीरिक तथा मानसिक रुप से अच्छा अनुभव करेगें। आनंद का अनुभव होगा। रिश्तेदारों तथा पारिवारिक प्रश्नों पर विचार – विमर्श करना होगा। मित्रों के साथ घूमने जाएँगे। वित्तीय मामलों में ध्यान देना पड़ सकता है। हरेक काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। भाग्यवृद्धि होने की संभावना है। दोस्तों से मदद ले सकेंगे। प्रियजन की निकटता और सामाजिक जीवन में मान सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। विरोधियों को मुँह की खानी पड़ेगी।
मिथुन- गणेशजी कहते हैं कि आपके निर्धारित कार्य पूर्ण होने में विलंब होगा। वित्तीय योजनाएँ अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए दिन मध्यम रहेगा। मित्रों औऱ प्रियजनों से मिलकर खुशी अनुभव करेंगे। व्यापार के लिए समय अनुकूल है। आय में वृद्धि होगी।

Advertisement

कर्क – आज आप भावनाओं के समुद्र में गोते लगाएँगे और मित्र, परिवार के सदस्य और रिश्तेदार भी उसमें सहभागी बनेंगे। उपहार प्राप्त करेंगे। घूमने- फिरने और स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर मिलेगा। शुभ प्रसंग में उपस्थित हो सकेंगे। परिवार में आनंद और उत्साह का माहौल होगा। आर्थिक लाभ होगा। दांपत्यजीवन में अधिक निकटता अनुभव करेंगे।
सिंह – सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जो राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. कंपटीशन की तैयारी कर रहे जातकों को घर से दूर रहकर कोई कोचिंग सेंटर ज्वाइन करेंगे, जिससे उन्हें तैयारी करने में सहायता मिल सके और वह कामयाबी हासिल कर सके
कन्या- गणेशजी कहते हैं कि आज आप अनेक तरह के लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपके व्यापार में और आय में वृद्धि होगी। नौकरी में भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मित्रों के साथ रमणीय स्थलों में घूमने जाने की संभावना है। स्त्री मित्रों से लाभ होने की संभावना है।
तुला- आपके परिवार में खुशी और उत्साह का वातावरण रहेगा। नौकरी और आफिस में पदोन्नति होने तथा आय में वृद्धि होने की संभावना है। माता से लाभ होगा। आप घर की सजावट का काम शुरू करेंगे और कार्यालय में उच्च पदाधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे और आप उनसे प्रेरणा ले सकेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

वृश्चिक- आज आप अत्यधिक नकारात्मक संवेदना का अनुभव होगा। भय का अनुभव होगा, थकान लगेगी, स्फूर्ति का अभाव महसूस होगा। नौकरी या व्यवसाय में कठिनाई हो सकती है। गणेशजी कहते हैं कि उच्च पदाधिकारी के साथ संघर्ष से बचें। विदेशयात्रा की संभावना है तथा विदेश में रहने वाले स्वजनों के समाचार मिलेगें। संतान चिंता का कारण बनेगी।
धनु- आप वाणी और स्वभाव की उग्रता को अंकुश में नहीं रख सकेंगे, तो समस्या पैदा होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है,कफ जैसी तकलीफें हो सकती है। मन उद्विग्न रहेगा। खर्चे होने की संभावना है। गलत और अनैतिक कार्य नहीं करें,इसका ध्यान रखना पड़ेगा। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से नुकसान हो सकता है।
मकर- आपके विचार तथा व्यवहार में भावनात्मकता अधिक रहेगी। मित्रों और परिवारजनों के साथ खुशी से समय व्यतीत कर सकेंगे। शारीरिक, मानसिक स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा। व्यवसाय में वृद्धि होगी। विविध स्रोतों से आय में वृद्धि होगी। भागीदारी से लाभ होगा। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बनेगी। आप प्रवास का आनंद लेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्ति की तरफ आकर्षण अनुभव करेंगे। गणेशजी की कृपादृष्टि आपके साथ रहेगी।

Advertisement

कुंभ- गणेशजी कहते हैं कि आप जो काम करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थता का अनुभव होगा। विचार और व्यवहार में अधिक भावनाशील बन जाएँगे। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलता रहेगा। नौकर और ननिहाल पक्ष की ओर से लाभ हो सकता है। महत्त्वपूर्ण काम में पैसे खर्च होने की संभावना है। आपके विरोधी या प्रतिस्पर्धी आपको पराजित नहीं कर सकेंगे।
मीन- काल्पनिक दुनिया में विहार करना आपको पसंद आएगा। लेखन और साहित्य के क्षेत्र में अपनी सृजनात्मकत शक्ति का प्रदर्शन कर सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। प्रेमी अपने जीवनसाथी की निकटता प्राप्त कर सकेंगे। शेयर- सट्टा में आपको लाभ हो सकता है। गणेशजी कहते हैं कि आपको मानसिक संतुलन बनाए रखना चाहिए।

(Source- Ganesha Speaks)