WTC Final से पहले चोटिल हुआ टीम इंडिया का ये धुरंधर?, गेंदबाजी नहीं करने पर उठ रहे सवाल

गुरबाज से मैच के बाद जब पूछा गया कि क्या शार्दुल ठाकुर के फिटनेस से जुड़ा कोई मुद्दा है, तो उन्होने केहा अगर आप पर्याप्त फिट नहीं होते हैं, तो फिर आप नहीं खेलें।

New Delhi, Apr 30 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिये एक चिंता वाली खबर आई है, टीम के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर इन दिनों आईपीएल 2023 में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद उनके चोट को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं।

Advertisement

क्या चोटिल हैं शार्दुल?
केकेआर की शनिवार को गुजरात टाइटंस के हाथों सात विकेट से हार के दौरान तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं दिया गया, जिससे उनकी फिटनेस को लेकर कयास लगाये जाने लगे, लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने कहा उनके फिटनेस का कोई मुद्दा नहीं है।

Advertisement

गेंदबाजी नहीं करने पर उठे सवाल
गुरबाज से मैच के बाद जब पूछा गया कि क्या शार्दुल ठाकुर के फिटनेस से जुड़ा कोई मुद्दा है, तो उन्होने केहा अगर आप पर्याप्त फिट नहीं होते हैं, तो फिर आप नहीं खेलेंगे, हो सकता है कि टीम को उनसे गेंदबाजी कराने की जरुरत ना पड़ी हो, इस बारे में कप्तान बेहतर बता सकते हैं, मामूली चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर भेजा गया, लेकिन केकेआर का ये दांव नहीं चल पाया, वो खाता भी नहीं खोल पाये।

Advertisement

टीम इंडिया का घातक हथियार
गुरबाज ने कहा कोच तथा टीम प्रबंधन इस बारे में मुझसे बेहतर जानते हैं, मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता, हो सकता है कि ये विशेष रणनीति हो, शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है, शार्दुल धारदार स्विंग के साथ तूफानी बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, शार्दुल ठाकुर ने अब तक टीम इंडिया के लिये 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 27 विकेट हासिल किये हैं, शार्दुल के नाम 35 वनडे मैचों में 50 विकेट तथा 25 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 33 विकेट हासिल किये हैं। शार्दुल ने कई मौकों पर निचले क्रम पर आकर उपयोगी बल्लेबाजी की है।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, TEam india (2) चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।