मई महीने के पहले दिन किस राशि का होगा भाग्योदय?, जानिये 1 मई का राशिफल

मेष- गणेशजी बताते हैं कि आपको अपने उग्र स्वभाव और जिद्द पर अंकुश रखने की जरूरत है। आप परिश्रम करेंगे परंतु उसका यथोचित फल न मिलने पर निराशा अनुभव करेंगे। आपका स्वास्थ्य खराब होने की भी संभावना है। प्रवास की योजना बना रहे हैं तो वर्तमान समय अनुकूल नहीं है। बालकों की चिंता रहेगी। बगैर सोचे कुछ भी ना करें वरना हानि उठानी पड़ेगी। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी।
वृषभ – गणेशजी का कहना है कि शारीरिक तथा मानसिक रुप से अच्छा अनुभव करेगें। आनंद का अनुभव होगा। रिश्तेदारों तथा पारिवारिक प्रश्नों पर विचार – विमर्श करना होगा। मित्रों के साथ घूमने जाएँगे। वित्तीय मामलों में ध्यान देना पड़ सकता है। हरेक काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। भाग्यवृद्धि होने की संभावना है। दोस्तों से मदद ले सकेंगे। प्रियजन की निकटता और सामाजिक जीवन में मान सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। विरोधियों को मुँह की खानी पड़ेगी।
मिथुन -गणेशजी कहते हैं कि आपके निर्धारित कार्य पूर्ण होने में विलंब होगा। वित्तीय योजनाएँ अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे। स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए दिन मध्यम रहेगा। मित्रों औऱ प्रियजनों से मिलकर खुशी अनुभव करेंगे। व्यापार के लिए समय अनुकूल है। आय में वृद्धि होगी।

Advertisement

कर्क -आज आप मानसिक रुप से भयभीत रहेगें, ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद या मनमुटाव होने की संभावना है। आपका अभिमान किसी के दिल को ठेस पहुँचाने का कारण बन सकता है। विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान केंद्रित नहीं कर सकेंगे। खर्च अधिक हो सकता है। मन असंतुष्ट रहेगा। गणेशजी की सलाह है कि आपको किसी गलत काम में नहीं पड़ना चाहिए।
सिंह – सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. छात्रों में कैरियर को लेकर उत्साह होगा. खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिसका उन्हें अच्छा परिणाम हासिल होगा. कल आपका सकारात्मक विचार आपकी उलझनों को दूर करेगा. कल आप मन ही मन किसी बात को लेकर खुश रहेंगे. आपकी मन की कोई इच्छा पूरी होगी
कन्या -गणेशजी कहते हैं कि आपके तन-मन में भय रहा करेगा। किसी के साथ वाद-विवाद होने का कारण आपका अभिमान होगा। अचानक खर्च आ सकता है। वैवाहिक जीवन में मतभेद होने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। आपके अधीनस्थ कर्मचारियों से आपको परशानी हो सकती है।

Advertisement

तुला -आपके परिवार में खुशी और उत्साह का वातावरण रहेगा। नौकरी और आफिस में पदोन्नति होने तथा आय में वृद्धि होने की संभावना है। माता से लाभ होगा। आप घर की सजावट का काम शुरू करेंगे और कार्यालय में उच्च पदाधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे और आप उनसे प्रेरणा ले सकेंगे। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
वृश्चिक -गणेशजी बताते हैं कि अब आप पारिवारिक जीवन की वास्तविकता को समझ सकेंगे। घर में खुशी का वातावरण रहेगा। प्रत्येक काम में सफलता मिलेगी। व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे तथा आय में वृद्धि हो सकेगी। नौकरी में प्रगति हो सकेगी। आपको बुजुर्गों तथा उच्च पदाधिकारियों की तरफ से मदद और प्रोत्साहन प्राप्त होते रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतान की तरफ से संतोष प्राप्त कर सकेंगे।
धनु-गणेशजी की सलाह है कि आज आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। काम में उत्साह कम रहेगा और मानसिक रुप से भयभीत रहेगें। संतान सम्बंधी समस्याएँ परेशान करेगी। नौकरी तथा व्यवसाय में भी किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा। कोई भी कदम उठाने से पहले विचार करना आवश्यक है। काम में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी । उच्च पदाधिकारियों और विरोधियों के साथ मतभेद बढ़ सकता है।

Advertisement

मकर- गणेशजी की सलाह है कि आज नकारात्मक विचारों को दूर हटा देना हितकर रहेगा। कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए शांत स्वभाव से काम लेना पड़ेगा। भागीदारों के साथ मतभेद हो सकता है। अचानक प्रवास का योग है और उसमें पैसे खर्च होंगे। किसी तरह के नए सम्बंध बनाने से बचें। खान-पान में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सरकारी कामकाज अच्छी तरह पूरा कर सकेंगे। अचानक आर्थिक लाभ मिल सकता है।
कुंभ- आप आज आनंद- उत्साह से भरपूर रहेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। उत्साह और उमंग होने से काफी उर्जावान महसूस करेगें । विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से मिल सकेंगे और रोमांस के पल बिता सकेंगे। लघु प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा। समाज में सम्मान प्राप्त करेंगे। स्वादिष्ट भोजन, सुंदर वस्त्रालंकार और वाहनसुख प्राप्त कर सकेंगे। भागीदारी से लाभ हो सकेगा।
मीन- दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के कारण काम में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख- शांति बनी रहेगी। आपका क्रोध आपकी वाणी और व्यवहार में प्रतिबिंबित न हो इसका ध्यान रखें। नौकरी करने वालों को कार्यस्थल पर सम्मान प्राप्त होगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। अस्वस्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार देखे जा सकेंगे। गणेशजी कहते हैं कि आप शारीरिक मानसिक स्वस्थता बनाए रख सकेंगे।

(Source- Ganesha Speaks)