सच साबित हुई सुप्रिया की भविष्यवाणी, शरद पवार के इस्तीफे से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल, दूसरे का इंतजार

शरद पवार का इस्तीफा ऐसे मौके पर आया है, जब उनके भतीजे अजित पवार को लेकर खबरें चल रही है कि वो बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर नया राजनीतिक समीकरण गढेंगे।

New Delhi, May 02 : एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को अपने फैसले से हर किसी को हैरान कर दिया है, उन्होने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, शरद पवार ने मुंबई में कार्यकर्ताओं के बीच इसका ऐलान किया, हालांकि एनसीपी कार्यकर्ता शरद पवार से फैसला वापस लेने की मांग कर रहे हैं, वो उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे।

Advertisement

सुप्रिया सुले ने की थी भविष्यवाणी
शरद पवार का इस्तीफा महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाल लाने वाला माना जा रहा है, उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने हाल ही में अगले 15 दिनों में दो राजनीतिक भूचाल आने की बात कही थी, सुप्रिया ने कहा था कि दो राजनीतिक भूचाल आएंगे, एक नई दिल्ली में तो दूसरा महाराष्ट्र में, अब ये माना जा रहा है कि सुले की एक भविष्यवाणी तो सच साबित हो गई है, जो महाराष्ट्र में हुई, अब देखना है कि दिल्ली की सियासत में क्या होता है।

Advertisement

बीजेपी के साथ जाने की चर्चा
शरद पवार का इस्तीफा ऐसे मौके पर आया है, जब उनके भतीजे अजित पवार को लेकर खबरें चल रही है कि वो बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर नया राजनीतिक समीकरण गढेंगे, हालांकि पवार ने उन अटकलों को खारिज किया है, ajit pawar शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के बयान में कोई सच्चाई नहीं है, उन्होने आज विधायकों की कोई मीटिंग नहीं बुलाई है, हम सभी एनसीपी को मजबूत करने के लिये एकजुट होकर काम कर रहे हैं।

Advertisement

शरद पवार ने क्या कहा
शरद पवार ने मंगलवार को अपनी आत्मकथा लोक मझे संगाई- राजनीतिक आत्मकथा के विमोचन के दौरान अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की, अपनी पत्नी प्रतिभा के साथ 82 वर्षीय शरद पवार ने कहा, मुझे पता है कि कब रुकना है, sharad-pawar (1) मैंने एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं की एक समिति गठित की है, जो अगले अध्यक्ष के बारे में फैसला करेगी। हालांकि उनके राज्यसभा का कार्यकाल 3 साल और बचा है, उन्होने कहा वो फिलहाल सामाजिक-राजनीतिक माध्यम से सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहेंगे, उनकी घोषणा को झटके के साथ स्वागत किया गया, कुछ लोग फूट-फूट कर रोने लगे, उनके समर्थन में पार्टी कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे।