36 साल बाद ग्रहों का महासंयोग, इन 3 राशियों के जीवन में मचेगी उथल-पुथल

22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मीन राशि से निकलकर मेष में प्रवेश कर चुके हैं, वहां पहले से ही राहु विराजमान हैं, ऐसे में गुरु का राहु के साथ मिलने से गुरु चांडाल योग का निर्माण हो रहा है।

New Delhi, May 03 : ज्योतिष के मुताबिक किसी ग्रह का दूसरे ग्रह के साथ मिलन युति कहलाता है, ग्रहों की ये युति सभी 12 राशि के जातकों के लिये शुभ या अशुभ फलदायी होती है, ज्योतिष में देवगुरु को काफी अहम माना गया है, 22 अप्रैल को देवगुरु बृहस्पति मीन राशि से निकलकर मेष में प्रवेश कर चुके हैं, वहां पहले से ही राहु विराजमान हैं, ऐसे में गुरु का राहु के साथ मिलने से गुरु चांडाल योग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष के मुताबिक गुरु तथा राहु की युति बनने वाला योग गुरु चांडाल योग का बहुत ही अशुभ माना गया है, ऐसे में इस अशुभ योग का प्रभाव वैसे तो कई राशियों के जीवन पर पड़ेगा, लेकिन इन 3 राशि के लोगों को इस दौरान खासतौर से सावधान रहने की जरुरत है, आइये जानते हैं कि ये योग किन राशियों के लिये बेहद कष्टदायी है।

Advertisement

मेष- ज्योतिष के मुताबिक गुरु तथा राहु की युति से गुरु चांडाल योग इसी राशि में बनने जा रहा है, ऐसे में इस राशि के जातकों को खास तौर से सावधान रहना होगा, इन लोगों के जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती है, धन हानि की पूरी संभावना है। सेहत को लेकर इन राशि वालों को खासतौर से सतर्क रहना होगा, इन राशि के लोगों को स्वास्थ्य से संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, कार्यस्थल पर सतर्क रहने की खास जरुरत है।

Advertisement

मिथुन- गुरु तथा राहु की युति से बना गुरु चांडाल योग इन राशि के लोगों के लिये भी कष्टदायी होगा, मिथुन राशि वालों के लिये कई तरह की समस्याएं पैदा कर सकता है, ऐसे में इस अवधि के दौरान जातकों को निवेश करने से बचना होगा, शेयर बाजार तथा लॉटरी में सोच-समझ कर पैसा लगाएं, वरना धन हानि हो सकती है, आमदनी कम होने से आर्थिक समस्याएं घेर लेगी।

Advertisement

कर्क- ज्योतिष के मुताबिक कर्क राशि के जातकों के जीवन में इस समय कई तरह की समस्याएं खड़ी होने वाली है, इस राशि के लोगों को इस अवधि में शत्रुओं से खास सावधान रहने की जरुरत है, कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, इतना ही नहीं गुरु चांडाल योग इन लोगों के जीवन में काफी मुश्किलें खड़ी करेगा, ऐसे में वाणी पर खास नियंत्रण रखें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)