क्या फिर टूटेगा टीम इंडिया का विश्व चैंपियन बनने का सपना?, फाइनल से पहले ही 25 फीसदी टीम घायल

आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, 7 जून से भारत तथा ऑस्ट्रेलिया की टीमें लंदन के द ओवल मैदान पर आमने-सामने होंगी।

New Delhi, May 03 : आईपीएल 2023 धीरे-धीरे आगे बढता जा रहा है, टीमों के बीच प्लेऑफ की जंग रोमांचक होती जा रही है, टीम के खिलाड़ी जीत के लिये अपना सबकुछ झोंकने को तैयार हैं, इस कारण कई बार खिलाड़ी जोखिम लेते हैं, और चोटिल हो जाते हैं, लीग के आगे बढते-बढते चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट भी बढती जा रही है, इस सूची में कई भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है, जिसने रोहित शर्मा और टीम इंडिया की टेंशन बढा दी है।

Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल
आईपीएल के तुरंत बाद टीम इंडिया का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, TEam india3 7 जून से भारत तथा ऑस्ट्रेलिया की टीमें लंदन के द ओवल मैदान पर आमने-सामने होंगी, दोनों ही देश इस मैच के लिये टीम का ऐलान कर चुकी है, भारत के लिये मुश्किल ये है कि उनकी टीम के 25 फीसदी खिलाड़ी फिलहाल फिट नहीं हैं।

Advertisement

शार्दुल के फिटनेस पर सवाल
टीम में शामिल तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पूरी तरह से फिट नहीं हैं, उन्होने केकेआर के लिये 3 मैच नहीं खेले और फिर वापसी की, हालांकि वो अभी भी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, ये टीम इंडिया के लिये अच्छी खबर नहीं है। उमेश यादव भी केकेआर का ही हिस्सा हैं, इस समय हैमस्ट्रिंग से परेशान हैं, इंग्लैंड की पिचों पर तेज गेंदबाजों का रोल काफी अहम होता है, इसी कारण उमेश का चोटिल होना टीम इंडिया के लिये परेशानी की बात है।

Advertisement

जयदेव और केएल राहुल भी चोटिल
लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल भी चोटिल हो गये हैं, आरसीबी के खिलाफ मैच में फील्डिंग करते हुए उन्हें चोट लगी। वहीं लखनऊ के ही खिलाड़ी जयदेव उनादकट भी चोटिल हैं, KL Rahul1 उन्हें टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी, वो जमीन पर गिर पड़े, जयदेव काफी चोट में नजर आये, इसके अलावा टीम इंडिया पहले ही जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के नाम होने से काफी परेशान है, ऐसे में टीम में शामिल खिलाड़ियों का चोटिल होना उनकी मुश्किलें और बढा देगा।