खत्म माना जा रहा था इस खिलाड़ी का करियर, अब 38 की उम्र में आ सकता है टीम इंडिया से  बुलावा

केएल राहुल बल्लेबाज के साथ-साथ बतौर विकेटकीपर भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेल सकते थे, राहुल का फाइनल खेलना अब मुश्किल नजर आ रहा है।

New Delhi, May 03 : टीम इंडिया तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून तक लंदन में खेला जाएगा, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, दरअसल टीम के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं, अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनके खेलने पर सस्पेंस हैं। केएल राहुल को आरसीबी के खिलाफ मैच में जांघ में गंभीर चोट लगी थी।

Advertisement

खत्म हो चुका इस खिलाड़ी का करियर
केएल राहुल बल्लेबाज के साथ-साथ बतौर विकेटकीपर भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेल सकते थे, राहुल का फाइनल खेलना अब मुश्किल नजर आ रहा है, ऐसे में 38 साल की उम्र में एक दिग्गज खिलाड़ी का डूबता करियर फिर बच सकता है, भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म हो चुका है, लेकिन अचानक अब 38 साल की उम्र में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बुलावा आ सकता है।

Advertisement

38 की उम्र में बुलावा
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया में चुना जा सकता है, दरअसल केएस भरत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अभी तक फिसड्डी रहे हैं, केएल राहुल चोटिल हो चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि साहा को टीम से बुलावा आ सकता है, क्योंकि टीम को एक अनुभवी विकेटकीपर की जरुरत है, जो इंग्लैंड में धमाकेदार बल्लेबाजी भी कर सके।

Advertisement

बल्लेबाजी-विकेटकीपिंग दोनों का अनुभव
ऋद्धिमान साहा को बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का भी अनुभव है, उन्होने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपना डेब्यू किया था, उसके बाद से अब तक वो सिर्फ 40 टेस्ट मैच ही खेल पाये हैं, 38 साल के साहा को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन ने चयनकर्ताओं को कह दिया था कि साहा उनके भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं हैं, साहा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा गया गया, साहा के टेस्ट करियर की बात करें, तो उन्होने 40 टेस्ट मैच में 29.41 के औसत से 1353 रन बनाये हैं, इस दौरान 3 शतक और 6 अर्धशतक भी लगाये हैं।