कन्या राशि वालों को दिन प्रतिकूलताओं में बितेगा, जानिये 11 मई का राशिफल

मेष- आज आपका ध्यान आध्यात्मिकता की ओर मुड़ेगा और सांसारिक विषय पीछे रह जाएँगे। रहस्यों से भरपूर गूढ़ विद्याओं की तरफ भी आपका झुकाव बढ़ेगा। गहन चिंतन आपको कुछ अनोखा अनुभव कराएँगे। वाणी पर अंकुश रखेंगे तो बहुत से मतभेदों को टाल सकेंगे। अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। विरोधियों से संभलना पड़ेगा। गणेशजी की सलाह है कि आज किसी नए कार्य की शुरुआत न करें।
वृषभ – परिवारजनों के साथ तथा दांपत्यजीवन में सुख-शांति का अनुभव कर सकेंगे, क्योंकि गणेशजी की कृपा आपके साथ है। निकट के स्वजनों तथा मित्रों के साथ आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। लघु प्रवास की योजना बन सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। विदेश में या दूर रहनेवाले सम्बंधियों की तरफ से समाचार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। भागीदारी से लाभ होगा तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
मिथुन – गणेशजी के आशीर्वाद से आपके विलंब में पड़े हुए कार्य पूरे हो सकेंगे और सफलता तथा प्रतिष्ठा प्राप्त मिलेगी। घर में सुख- शांति और आनंद आपको मानसिक रूप से प्रफुल्लित रखेंगे। तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। वित्तीय लाभ होगा। आफिस में संघर्ष या मनमुटाव के प्रसंग बन सकेंगे। इसलिए सावधान रहना आवश्यक है।

Advertisement

कर्क – व्यवसाय में आज का दिन लाभदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। कार्यालय में सहकार्यकरों का सहकार भी प्राप्त होगा। परिवारजन आपके साथ आज आनंदपूर्वक समय बिताएँगे। मानसिकरुप से भी आप संपूर्ण स्वस्थ अनुभव करेंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलेगा। कार्य में यश प्राप्त होगा। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी।
सिंह – आज आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। परंतु मध्याहन के बाद भी किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लीजिएगा ऐसी गणेशजी सलाह देते है। अपनों से लाभ होगा। मित्रों-स्वजनों से भेंट होगी। प्रतिस्पर्धियों का सामना आप कर सकेंगे। प्रेमभरे सम्बंध आपको मृदु बनाएंगे।
कन्या – आजका दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा ऐसा गणेशजी संकेत देते हैं। शारीरिक स्फूर्ति का आज अभाव रहेगा और मानसिकरुप से भी चिंता बनी रहेगी। पत्नी के साथ कलह का प्रसंग बन सकता है अथवा तो अनबन हो सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। स्थावर संपत्ति के कार्य में सावधानी बरतें।

Advertisement

तुला- आज आपको जिद्द छोड़कर समाधानकारी व्यवहार अपनाना चाहिए, ऐसा गणेशजी कहते हैं। अपनी वाणी को अंकुश में नहीं रखेंगें तो मनमुटाव हो सकता है। मन की उलझन के कारण कोई निर्णय लेने में कठिनाई अनुभव होगी। आज कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी आवश्यक है।
वृश्चिक- परिवार में क्लेशमुक्त वातावरण बनाने के लिए वाणी पर संयम रखने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। आपके वर्तन से आज किसी के मन को ठेस पहुंच सकती है। इसलिए वर्तन भी संयमित रखें। वैचारिकरुप से नकारात्मकता आप पर प्रभुत्व न जमा दे इसका ध्यान रखें। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मन ग्लानि से भरा रहेगा। विद्यार्थियों को विद्याप्राप्त करने में अवरोध आ सकते है।
धनु- आज आपका दिन थोड़ा तकलीफ वाला रहने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। स्वास्थ्य खराब होगा। परिवारजनों के साथ मतभेद होगा और उसके कारण आपके मन के भय में वृद्धि होगी। स्वाभाविक उग्रता को अंकुश में रखना पड़ेगा। दुर्घटना से बचकर रहना पड़ेगा। कोर्ट- कचहरी से सम्बंधित कामकाज के सम्बंध में जागृत रहना पड़ेगा। खर्च बढ़ने से पैसे का अभाव होगा।

Advertisement

मकर- गणेशजी कहते हैं कि नौकरी, धंधा, समाज सहित सभी क्षेत्रों में आज का दिन लाभदायक साबित होगा। सगे- सम्बंधियों और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने की योजना बनेगी। शुभ अवसरों पर उपस्थित हो सकेंगे। परिवारजनों और स्त्री- मित्रों से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विवाहोत्सुक वैवाहिक बंधन में बंध सकेंगे। प्रवास पर जाने की भी संभावना है।
कुंभ- गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपका हरेक कार्य निर्विघ्न पूरा हो सकेगा। खुशी का अनुभव करेंगे। नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में समय अच्छा है और आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। बुजुर्ग और उच्च पदाधिकारियों की मदद के कारण आपकी चिंताओं में कमी होगी। आपके दांपत्यजीवन में खुशी का माहौल रहेगा और आप आय में वृद्धि तथा पदोन्नति प्राप्त करेंगे, ऐसी संभावना है।
मीन- आपका आज का दिन शुभ फलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। नौकरी या व्यापार में आपको सफलता मिलेगी तथा ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। इस बात से आपकी प्रसन्नता में भी वृद्धि होगी। व्यापार में उगाही के पैसे मिल सकते हैं। बडे़ एवं पिता की ओर से लाभ होगा। पारिवारिक आनंद से आप आनंदित रहेंगे।

(Source- Ganesha Speaks)