द केरला स्टोरी पर शत्रुघ्न सिन्हा की दो टूक, अभिव्यक्ति की आजादी लेकिन…

शत्रुघ्न सिन्हा ने द केरला स्टोरी को लेकर अपने हालिया इंटरव्यू में कहा सबसे पहले मैं ये साफ कर दूं कि मैंने द केरला स्टोरी नहीं देखी है, मैं यात्रा में इतना व्यस्त हो गया हूं, कि मैंने अभी तक अपनी बेटी सोनाक्षी की वेब सीरीज दहाड़ तक नहीं देखी है।

New Delhi, May 12 : सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी द केरला स्टोरी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है, हालांकि इस फिल्म को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, कहीं इसे टैक्स फ्री तो कहीं प्रतिबंधित किया जा रहा है, साथ ही अलग-अलग सितारे तथा राजनेता इस पर अपना-अपना पक्ष रखते नजर आ रहे हैं, इसी विवाद पर अब एक्टर-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने चुप्पी तोड़ी है, उन्होने फिल्म को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

क्या कहा
शत्रुघ्न सिन्हा ने द केरला स्टोरी को लेकर अपने हालिया इंटरव्यू में कहा सबसे पहले मैं ये साफ कर दूं कि मैंने द केरला स्टोरी नहीं देखी है, मैं यात्रा में इतना व्यस्त हो गया हूं, कि मैंने अभी तक अपनी बेटी सोनाक्षी की वेब सीरीज दहाड़ तक नहीं देखी है, ये कहने के बाद मैं ये भी कहना चाहूंगा कि मैं हमेशा अभिव्यक्ति की आजादी के लिये खड़ा रहा हूं। the kerala story1 हालांकि शॉटगन ने अपनी बात में आगे जोड़ा मेरा दृढ विश्वास है कि प्रत्योक व्यक्ति को ये कहने का अधिकार है, जो वो कहना चाहता है, लेकिन किसी राज्य की कानून तथा व्यवस्था की कीमत पर नहीं, अगर कोई फिल्म राज्य की शांति के लिये खतरा पैदा करती है, तो उस आजादी पर अंकुश लगना चाहिये, अभिव्यक्ति का अधिकार है, प्रशासन का भी अधिकार है।

Advertisement

टीएमसी से सांसद हैं शत्रुघ्न सिन्हा
आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से आसनसोल सीट से सांसद हैं, एक्टर ने सीएम ममता बनर्जी द्वारा पश्चिम बंगाल में फिल्म को बैन करने को लेकर कहा सुश्री ममता बनर्जी बहुत दूर की सोच रखने वाली नेता हैं, shatrughan1 अगर उन्हें लगता है कि द केरला स्टोरी कानून तथा व्यवस्था की स्थिति खराब कर सकती है, तो उनके पास इसे प्रतिबंधित करने का कारण है, वो भी हमेशा अभिव्यक्ति की आजादी के लिये खड़ी रही हैं, अगर उन्हें लगता है कि फिल्म एक निश्चित वर्ग के लोगों के लिये खतरनाक है, तो उन्हें वो करने का पूरा अधिकार है, जो उन्हें सही लगता है।

Advertisement

समय संदिग्ध लगता है
शत्रुघ्न ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर कहा मेरे लिये मैं हमेशा स्वतंत्रता के अधिकार के लिये खड़ा रहा हूं, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स बहुत पहले मैंने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा के बारे में बात की थी, Shatrughan Sinha तब सरकार ने ध्यान नहीं दिया, अगर विवेक की फिल्म ने कश्मीरी पंडितों पर बहस छेड़ दी है, तो मुझे खुशी है। संवेदनशील मुद्दों पर फिल्म बननी चाहिये, लेकिन उन्हें संवेदनशील तरीके से बनाया जाना चाहिये, चुनाव के समय धर्म परिवर्तन के बारे में फिल्म क्यों, टाइमिंग थोड़ा संदिग्ध लगता है।