रामपुर के स्वार में लहराया भगवा, आजम खान पर चौतरफा नकेल, लोकसभा के बाद विधानसभा सीट भी गई

2017 में यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान पर बीजेपी चौतरफा नकेल कस रही है, एक तरफ जहां सियासी हमले कर पूरी तरह से सियासत खत्म कर दी गई, वहीं 80 मुकदमे कर्ज कर आजम खान को कई महीने जेल में भी रहना पड़ा।

New Delhi, May 13 : यूपी में हुए उपचुनाव नतीजों समाजवादी पार्टी तथा आजम खान को तगड़ा झटका लगा है, रामपुर की स्वार सीट पर हुए उपचुनाव में अपना दल (एस) के शफीक अंसारी को जीत मिली है, बीजेपी गठबंधन से अपना दल के शफीक अंसारी को 67434 वोट मिले, जबकि सपा उम्मीदवार अनुराधा चौहान को 57710 वोट मिले, शफीक ने अनुराधा चौहान को 9734 वोट से हराया है।

Advertisement

आजम खान को तगड़ा झटका
रामपुर की स्वार सीट आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद विधायक सदस्यता खत्म होने के बाद खाली हुई थी, सपा ने इस सीट को बचाने के लिये हिंदू कार्ड खेला था, azam इसी वजह से आजम खान के बेटे की सीट से अनुराधा चौहान को उतारा गया था, लेकिन बीजेपी ने यहां मुस्लिम कार्ड खेलकर सपा की रणनीति को फेल कर दिया, आपको बता दें कि यहां बीजेपी का अपना दल (एस) से गठबंधन था, जिसकी अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल मोदी सरकार में मंत्री हैं, उनके पति आशीष पटेल योगी सरकार में मंत्री हैं।

Advertisement

पहले लोकसभा हारे अब विधानसभा
2017 में यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान पर बीजेपी चौतरफा नकेल कस रही है, एक तरफ जहां सियासी हमले कर पूरी तरह से सियासत खत्म कर दी गई, वहीं 80 मुकदमे कर्ज कर आजम खान को कई महीने जेल में भी रहना पड़ा, इससे पहले रामपुर लोकसभा सीट भी बीजेपी जीत चुकी है।

Advertisement

रामपुर में खत्म हुई आजम की बादशाहत
बीजेपी समर्थकों का कहना है कि 1980 से रामपुर जिले में कायम आजम खान की बादशाहत का आखिरकार अंत हो गया है, azam khan क्योंकि बीजेपी ने रामपुर लोकसभा में हराने के बाद अब स्वार उपचुनाव में भी कमल खिलाकर बड़ी जीत हासिल की है।