कर्नाटक हार पर आया सीएम बसवराज बोम्मई का बयान, कहा हमसे गलती हुई

वसवराज बोम्मई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के मेहनत के बावजूद हम अपनी छाप छोड़ नहीं पाये हैं, परिणाम आने के बाद हम पूरा विश्लेषण करेंगे, कहां हमसे गलती हुई है, हम इन नतीजों को गंभीरता से लेंगे।

New Delhi, May 13 : कर्नाटक में कांग्रेस मतगणना के रुझानों के मुताबिक 113 के जादूई आंकड़े से आगे बढती दिख रही है, इसके साथ ही दक्षिण में बीजेपी के एक मात्र गढ कर्नाटक में सेंध लगाने की राह पर दिख रही है, मतगणना के बीच कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने हार मान लिया है, उन्होने कहा कि बीजेपी इस चुनाव में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही है।

Advertisement

लोकसभा में करेंगे वापसी- वसवराज
वसवराज बोम्मई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के मेहनत के बावजूद हम अपनी छाप छोड़ नहीं पाये हैं, परिणाम आने के बाद हम पूरा विश्लेषण करेंगे, कहां हमसे गलती हुई है, हम इन नतीजों को गंभीरता से लेंगे, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये पार्टी को पुनर्गठित करने की कोशिश करेंगे, जनता के भरोसे को हासिल करने की कोशिश करेंगे।

Advertisement

कांग्रेस को 123 सीटों पर बढत
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये सभी 224 सीटों पर जारी मतगणना में कांग्रेस ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है, दोपहर 1 बजे तक कांग्रेस पार्टी 123 सीटों पर आगे चल रही है, bengaluru congress जबकि सत्ताधारी बीजेपी 73 सीटों पर आगे है, कुमारस्वामी की पार्टी जनता दल सेक्युलर को 22 सीटों पर बढत है। तथा अन्य के खाते में 6 सीटें जाती दिख रही है।

Advertisement

10 मई को मतदान
आपको बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था, 73.19 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था, उससे पहले पीएम मोदी समेत बीजेपी ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस सत्ता में लौटने में सफल रही।