पिता ICU में, 1 साल बाद मैच खेलने उतरा, और छीन लिया मुंबई से जीत, भावुक करने वाला है युवा की कहानी

जीत के बाद मोहसिन खान ने कहा मैं लगभग एक साल बाद कोई मैच खेल रहा था, मैं चोटिल था, ये समय मेरे लिये काफी मुश्किल था। गेंदबाजी करके अच्छा लग रहा है, उन्होने कहा मेरे पिता आईसीयू में थे, वो एक दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौटे हैं।

New Delhi, May 17 : आईपीएल के 16वें सीजन का रोमांच जारी है, लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक नजदीकी मुकाबले में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराया है, रोहित की कप्तानी वाली मुंबई को आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे, लेकिन 24 साल के युवा गेंदबाज ने उन्हें सिर्फ 5 रन पर ही रोक दिया, ये प्रदर्शन इसलिये भी अहम है, क्योंकि ये खिलाड़ी लगभग एक साल बाद उतर रहा था, इतना ही नहीं इस खिलाड़ी के पिता की तबीयत भी ठीक नहीं थी।

Advertisement

मैच की बात
लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया, मार्कस स्टोइनिस ने 47 गेंदों में 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जवाब में ईशान किशन के अर्धशतक के बाद भी मुंबई 5 विकेट पर 172 रन ही बना सकी, lsg (1) मोहसिन खान की गेंदबाजी की तारीफ इसलिये हो रही है, क्योंकि उनके पिता 10 दिन से आईसीयू में थे, मैच के एक दिन पहले ही अस्पताल से लौटे हैं, ऐसे में उन पर काफी दवाब था।

Advertisement

क्या कहा
जीत के बाद मोहसिन खान ने कहा मैं लगभग एक साल बाद कोई मैच खेल रहा था, मैं चोटिल था, ये समय मेरे लिये काफी मुश्किल था। गेंदबाजी करके अच्छा लग रहा है, उन्होने कहा मेरे पिता आईसीयू में थे,  वो एक दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौटे हैं, उम्मीद है कि उन्होने मेरे प्रदर्शन को देखा होगा, आज मैं अपने पिता के लिये खेल रहा था, टीम तथा सपोर्ट स्टाफ को भी धन्यवाद, जिन्होने मुझ पर भरोसा दिखाया।

Advertisement

20वें ओवर की प्लानिंग
24 वर्षीय मोहसिन खान ने 20वें ओवर की प्लानिंग को लेकर कहा कि मेरा लक्ष्य यही था कि जो मैं करता आया हूं, उसी पर कायम रहूं, मैंने कप्तान क्रुणाल पंड्या से कहा था, मैं जो करता आया हूं, वहीं करुंगा, मैं अंतिम गेंदों पर खुद को शांत रखने की कोशिश कर रहा था, स्कोरबोर्ड की ओर नहीं देख रहा था, उन्होने कहा कि मेरे दिमाग में सिर्फ 6 गेंद थी, मैं ये नहीं सोच रह था कि कितने रन चाहिये, मैं स्लोअर गेंद डालने की कोशिश कर रहा था, इस पर बल्लेबाज बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में थे, लेकिन वो सफल नहीं हो पाये।

1 साल से चोटिल
मोहसिन खान आईपीएल 2022 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बाद वो चोटिल हो गये थे, उन्हें बायें हाथ की सर्जरी तक करानी पड़ी, वो लगभग 1 साल तक मैदान से दूर रहे, वो सीएसके के खिलाफ उतरे थे, लेकिन बारिश के चलते ये मैच रद्द हो गया था, वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ मोहसिन महंगे रहे, 3 ओवर में 14 की इकोनॉमी से 42 रन लुटाये थे, मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होने 3 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।