WTC Final से पहले बीसीसीआई का बड़ा ऐलान, इस दिग्गज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये बीसीसीआई ने अनिल पटेल को टीम इंडिया के मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया है, आपको बता दें कि अनिल पटेल गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव हैं, वो पहले 2017, 2018 और 2019 के दौरान टीम इंडिया के मैनेजर रह चुके हैं।

New Delhi, May 18 : टीम इंडिया को अगले महीने 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है, इस महामुकाबले के लिये टीम इंडिया का पहले ही ऐलान हो चुका है, वहीं अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा ऐलान किया है, बीसीसीआई ने इस मुकाबले के लिये टीम इंडिया के मैनेजर की घोषणा की है।

Advertisement

इस दिग्गज को बड़ी जिम्मेदारी
टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये बीसीसीआई ने अनिल पटेल को टीम इंडिया के मैनेजर के तौर पर नियुक्त किया है, आपको बता दें कि अनिल पटेल गुजरात क्रिकेट संघ के सचिव हैं, वो पहले 2017, 2018 और 2019 के दौरान टीम इंडिया के मैनेजर रह चुके हैं, अनिल पटेल जिस सीरीज में टीम के मैनेजर रहे, उसमें टीम इंडिया का सक्सेस रेट 100 फीसदी रहा है, अनिल पटेल 9 सीरीज में टीम इंडिया के मैनेजर रहे हैं, सबमें भारतीय टीम को जीत मिली है।

Advertisement

टीम इंडिया ने खेले कुल 18 मैच
टीम इंडिया ने 2021-23 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कुल 18 मैच खेले, जिसमें से भारतीय टीम को 10 मैचों में जीत मिली, 5 में हार का सामना करना पड़ा, इसके अलावा 3 मैच ड्रॉ रहे, Team india test टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपिशनशिप के फाइनल में जगह बनाई है, लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

फाइनल के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, तथा जयदेव उनादकट।
रिजर्व खिलाड़ी- ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव।