दिल्ली कैपिटल्स कप्तानी का ऑफर होता, तो भी ठुकरा देता, खुलकर बोले अक्षर पटेल, बताया ये कारण

दिल्ली कैपिटल्स आज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इस सीजन का आखिरी मैच खेलेगी, उससे पहले अक्षर पटेल ने द इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू दिया है, इस दौरान उनसे कई सवाल किये गये।

New Delhi, May 20 : आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपने खेल से खूब प्रभावित किया, वो टीम के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे, उन्होने 13 मैचों की 12 पारियों में 137.44 के स्ट्राइक रेट तथा 29.78 के औसत से 268 रन बनाये, गेंदबाजी की बात करें, तो 11 विकेट भी हासिल किये।

Advertisement

आज आखिरी मैच
दिल्ली कैपिटल्स आज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इस सीजन का आखिरी मैच खेलेगी, उससे पहले अक्षर पटेल ने द इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू दिया है, इस दौरान उनसे कई सवाल किये गये, कि Delhi-Capitals क्या उन्होने रिकी पोटिंग से बल्लेबाजी के लिये या कप्तानी को लेकर कोई बात की, जवाब में उन्होने कहा कप्तानी की पेशकश की भी जाती, तो वो ठुकरा देते, उन्होने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी को लेकर भी बात की।

Advertisement

कप्तानी ठुकरा देते
अक्षर पटेल ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी तथा बल्लेबाजी में ऊपर भेजे जाने को लेकर सवाल पर कहा, मैं चालू सीरीज में किसी ओर कुछ नहीं बोलता, अगर मेरे पास कप्तानी आती, तो मैं लेता नहीं, जब आपकी टीम इतने खराब सीजन से गुजर रही हो, तो इस तरह की चीजें इसे और खराब कर देती है, आपको अपने खिलाड़ियों, अपने कप्तान का समर्थन करने की जरुरत है, यदि आप सीजन के बीच में कप्तान बदलते हैं, तो इससे अच्छा संदेश नहीं जाता है।

Advertisement

ड्रेसिंग रुम का माहौल खराब नहीं करना चाहता
अक्षर पटेल ने कहा मेरे कप्तानी लेने से सब कुछ बदल नहीं जाता, ऐसा नहीं था कि एक बंदा खराब कर रहा था, Delhi capitals उसमें कप्तान क्या कर सकता है, कप्तानी को लेकर मेरी कभी बात नहीं हुई, लेकिन अगर मैं कप्तान बन गया, तो सीजन के बीच में जिम्मेदारी नहीं लूंगा, मैं ड्रेसिंग रुम का माहौल खराब नहीं करना चाहता।

WTC फाइनल की तैयारी को लेकर क्या बोले
आपको बता दें कि भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने लंदन में 7 जून से 11 जून के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा, अक्षर पटेल भी टीम में हैं, axar virat आईपीएल में खेलने के साथ इसकी तैयारी कैसे हो रही है, इसे लेकर उन्होने कहा बीसीसीआई ने हमें सभी गेंदबाजों को ड्यूक बॉल ले जाने के निर्देश दिये हैं, मैं इसके साथ प्रैक्टिस कर रहा हूं।