सत्येन्द्र जैन की बिगड़ी तबीयत, तिहाड़ से लाया गया सफदरजंग अस्पताल, 35 किलो घट चुका वजन

सुप्रीम कोर्ट में 18 मई को सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने जैन के स्वास्थ्य संबंधी समस्या को उठाया था, उन्होने कहा कि जैन की तबीयत ठीक नहीं है, वो कंकाल जैसे दिखने लगे हैं।

New Delhi, May 22 : दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन की सोमवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया, मनी लांड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन पिछले एक साल से तिहाड़ जेल में बंद हैं, पिछले हफ्ते सुनवाई के दौरान जैन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि जेल में आप नेता का वजन करीब 35 किलो कम हो गया है, उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है।

Advertisement

सिंघवी कर चुके पैरवी
सुप्रीम कोर्ट में 18 मई को सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने जैन के स्वास्थ्य संबंधी समस्या को उठाया था, उन्होने कहा कि जैन की तबीयत ठीक नहीं है, वो कंकाल जैसे दिखने लगे हैं, कोर्ट को इस मामले पर विचार करने की जरुरत है, इससे पहले 15 मई को सत्येन्द्र जैन ने अपने खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में जमानत के लिये सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, उन्होने अपने खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में अपनी जमानत याचिका खारिज करने के लिये दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है।

Advertisement

गवाहों को कर सकते हैं प्रभावित
6 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में सत्येन्द्र जैन को जमानत देने से इनकार करते हुए कहा था कि वो प्रभावशाली व्यक्ति हैं., गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं, कई सुनवाई के बाद बचाव पक्ष तथा अभियोजन पक्ष द्वारा प्रस्तुत किये गये सबमिशन के निष्कर्ष के बाद हाई कोर्ट ने 21 मार्च को आदेश सुरक्षित रख लिया था। दलीलों के दौरान अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश हुए थे, उन्होने कहा कि जैन तथा अन्य सह आरोपियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग स्पष्ट है, जैन ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि मैं 7 मौकों पर ईडी के सामने पेश हो चुका हूं, मैंने जांच में पूरा सहयोग किया है, मुझे 2022 में 5 साल बाद गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

30 मई 2022 को गिरफ्तार
ट्रायल कोर्ट ने 17 नवंबर 2022 को सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, उन्हें 30 मई 2022 को ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था, सत्येन्द्र जैन वर्तमान में इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।