पीएम मोदी के मुरीद हुए जो बाइडेन, मांगा ऑटोग्राफ, खुलकर कही ऐसी बात

जो बाइडेन ने पीएम मोदी को बताया कि वो अमेरिका में बेहद लोकप्रिय हैं, अगले महीने उनके स्वागत में जो डिनर का आयोजन किया गया है, उसके सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं, हर कोई आना चाहता है।

New Delhi, May 22 : पीएम नरेन्द्र मोदी ने जी-7 सम्मेलन में कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है, उस मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ नरेन्द्र मोदी की एक बार फिर से अलग ही बॉन्डिंग देखने को मिली, आलम ये रहा कि जो बाइडेन को कहना पड़ गया कि क्या उनहें पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मिलेगा।

Advertisement

मोदी के मुरीद हुए बाइडेन
असल में जी 7 के साथ-साथ शनिवार को क्वाड की मीटिंग हुई थी, उस मीटिंग के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम मोदी का अलग ही अंदाज देखने को मिला, जो बाइडेन ने पीएम मोदी को बताया कि Biden Modi वो अमेरिका में बेहद लोकप्रिय हैं, अगले महीने उनके स्वागत में जो डिनर का आयोजन किया गया है, उसके सारे टिकट पहले ही बिक चुके हैं, हर कोई आना चाहता है, एक्टर से लेकर उनके रिश्तेदार तक इसका हिस्सा बनना चाहते हैं। बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा आप तो मेरे लिये मुश्किल खड़ी कर रहे हैं, अगले महीने आपके लिये हमने वाशिंगटन में जो डिनर आयोजित किया है, हर कोई वहां आना चाहता है, मेरे पास टिकट खत्म हो गये हैं। यकीन ना हो रहा हो तो मेरी टीम से पूछ लीजिए।

Advertisement

पीएम के काम की तारीफ
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सिर्फ पीएम मोदी की लोकप्रियता का ही जिक्र नहीं किया, उनकी तरफ से सभी के सामने उनके कामकाज की भी तारीफ की, उन्होने जोर देकर कहा कि बात चाहे जलवायु परिवर्तन की रहे, या फिर क्वाड के उद्देश्यों की, Modi आपका योगदान प्रभाव डाल रहा है, वैसे क्वाड के अलावा पीएम मोदी ने जी-7 सम्मेलन में रुस-यूक्रेन युद्ध के बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी मुलाकात की, उन्होने ना सिर्फ यूक्रेन की हर संभव मदद करने की बात कही, शांति का बड़ा संदेश भी दिया।

Advertisement

जेलेंस्की से भी मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा हम यूक्रेन के राष्ट्रपति से फोन पर लगातार बात करते रहे थे, PM modi मैंने हर बार कहा, कि समाधान के लिये जो भी किया जा सकेगा, वो हम करेंगे, मेरे लिये ये कोई राजनीति का विषय नहीं है, बल्कि मानवीय मूल्यों का मुद्दा है, पीएम मोदी ने इस बात पर भी जोर किया कि इस युद्ध का असर पूरी दुनिया पर पड़ा है।