इन लोगों को भयंकर कष्ट देते हैं शनिदेव, भूलकर भी ना करें ये 6 काम

ज्योतिष के मुताबिक सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है, इसलिये जब भी शनि का अशुभ प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है, तो उसे काफी समय तक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

New Delhi, May 24 : ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह कहा जाता है, शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों के मुताबिक फल देते हैं, अगर कोई व्यक्ति बुरे कर्म करता है, तो शनि देव शनि की दशा, साढेसाती, ढैय्या के दौरान व्यक्ति को कष्ट देते हैं, वहीं अच्छे कर्म करने वाले लोगों को रंक से राजा बना देते हैं, इसलिये शनि देव को कर्म फल दाता या न्याय का देवता भी कहा जाता है। ज्योतिष के मुताबिक सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है, इसलिये जब भी शनि का अशुभ प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है, तो उसे काफी समय तक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, अगर आप चाहते हैं कि शनिदेव की टेढी नजर आप पर ना पड़े, तो आपको अपने जीवन में कुछ कामों से दूरी बनानी पड़ेगी, नहीं तो ऐसे लोगों का जीवन शनि कष्टों से भर देते हैं।

Advertisement

इन बातों का रखें ध्यान
ज्योतिष के मुताबिक शनि देव झूठ बोलने वाले तथा धोखा देने वाले लोगों को बहुत कष्ट देते हैं, इसलिये अगर शनि देव की टेढी नजर से बचना है, तो किसी से झूठ ना बोलें, ना ही किसी को धोखा दें। shani 5
ज्योतिष के मुताबिक बुजुर्गों, असहाय लोगों का अनादर करने वाले लोगों पर भी शनि देव की टेढी नजर रहती है। ऐसे लोगों का जीवन शनि देव परेशानियों से भर देते हैं।

Advertisement

ज्योतिष के अनुसार बेवजह बैठे-बैठे पैर हिलाने वाले लोगों से शनिदेव नाराज हो जाते हैं, बेवजह पैर हिलाना शास्त्रों में अच्छा नहीं माना जाता है।
अगर आप भी किचन में रात में झूठे बर्तन सिंक में छोड़ देते हैं, तो इस आदत को तुरंत बदल लीजिए, किचन में झूठे बर्तन नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं, इससे शनि देव क्रोधित हो जाते हैं, उस घर के सदस्यों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

ज्योतिष के मुताबिक पैसे उधार लेकर वापस नहीं करने वाले व्यक्ति को जीवन में शनि का प्रकोप झेलना पड़ता है, उसके जीवन में शनिदेव बहुत परेशानी खड़ी करते हैं। rupee 3
ज्योतिष के अनुसार शनिदेव ऐसे व्यक्ति को कभी माफ नहीं करते, जो व्यक्ति अन्न की बर्बादी करता है, हमेशा कोशिश करें, कि उतना ही खाना थाली में लें, जितना खा सकें।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)