2000 के नोट पर दुकानदार का जबरदस्त ऑफर, हो रही अच्छी कमाई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक तस्वीर में दुकान के शीशे पर हाथ से लिखा एक पोस्टर लगा है, जिस पर लिखा है, 2000 का नोट दीजिए और 2100 का सामान पाइये, दुकानदार ने मैसेज हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों भाषा में लिखा है।

New Delhi, May 25 : आरबीआई की ओर से पिछले दिनों 2000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने तथा वापस लेने का ऐलान किया गया है, इस पर भी एक दुकानदार ने अपने लिये कमाई का मौका ढूंढ लिया, जी हां, इसे ही कहते हैं मौके पर चौका, ऐसा ही एक उदाहरण हाल के दिनों में देखने को मिला है, जिसमें एक दुकानदार ने कमाई का फंडा निकाला है, आरबीआई के नोट वापसी के ऐलान के बाद लोग इसे लेने से बच रहे हैं, जबकि हकीकत ये है कि 2000 का नोट अभी 30 सितंबर तक चलन में है, ये नोट इसके बाद वैध नहीं रहेगा।

Advertisement

दुकानदार नोट लेने से बच रहे
कुछ लोग 2000 के नोट को बैंक के चक्कर लगाकर बदलने के बजाय इस नोट को दुकानों पर चलाने की कोशिश कर रहे हैं, कुछ दुकानदार इस नोट को ले रहे हैं, जबकि कुछ तो साफ मना कर रहे हैं, लेकिन इस बीच दिल्ली के एक दुकानदार ने ऐसा ऑफर चलाया है कि सोशल मीडिया पर इसकी जमकर चर्चा हो रही है। जी हां, ये दुकानदार 2000 के नोट के बदले 2100 रुपये का सामान देने के लिये तैयार है।

Advertisement

हाथ से लिखा पोस्टर वायरल हो रहा
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक तस्वीर में दुकान के शीशे पर हाथ से लिखा एक पोस्टर लगा है, जिस पर लिखा है, 2000 का नोट दीजिए और 2100 का सामान पाइये, दुकानदार ने मैसेज हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों भाषा में लिखा है, तस्वीर में दुकान का एड्रेस जीटीबी नगर दिल्ली लिखा है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखकर ये लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि लोग इसे आपदा में अवसर बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग इसे बिक्री बढाने का कैम्पेन बता रहे हैं।

Advertisement

30 सितंबर 2023 तक वैध
आपको बता दें कि आरबीआई की घोषणा के मुताबिक 2000 रुपये के नोटों को बैंक से 30 सितंबर 2023 तक बदला जा सकता है, rupee नोट अभी पूरी तरह से वैध हैं, यानी आप किसी दुकान पर इसे देंगे, तो वो इसे लेने से मना नहीं कर सकते, हालांकि बाद में इसे बैंक से बदलना होगा, या फिर अपने खाते में जमा कर सकते हैं।