किसी और का कचरा लेकर… धोनी की कप्तानी पर मैथ्यू हेडेन का बड़ा बयान, बड़ी बात कह गये

मैथ्यू हेडेन का मानना है कि धोनी एक जादूगर है, जो किसी और के कचरे को सोना बना देता है, टूर्नामेंट के शुरुआत में टीम की गेंदबाजी कमजोर थी, लेकिन माही ने उसी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा लिया।

New Delhi, May 26 : चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है, सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने 10वीं बार अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया है, ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर मैथ्यू हेडेन भी सीएसके की सफलता के बाद धोनी की कप्तानी के फैन हो गये, हेडेन ने धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

हेडेन ने धोनी को कहा जादूगर
मैथ्यू हेडेन का मानना है कि धोनी एक जादूगर है, जो किसी और के कचरे को सोना बना देता है, टूर्नामेंट के शुरुआत में टीम की गेंदबाजी कमजोर थी, लेकिन माही ने उसी से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करा लिया, बल्लेबाजी में भी अजिंक्य रहाणे, और शिवम दूबे का जिस तरह से इस्तेमाल किया गया, उसकी हर जगह तारीफ हो रही है, वहीं टूर्नामेंट में धोनी घुटने की चोट के साथ खेले हैं, उन्होने बतौर खिलाड़ी अपने भविष्य पर फैसला लेने के लिये खुद को 8-9 महीने का समय दिया है, हेडेन का हालांकि ये मानना है कि वो अगले आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

Advertisement

धोनी की कप्तानी पर बयान
मैथ्यू हेडेन ने पीटीआई से कहा एमएस एक जादूगर है, वो किसी और का कचरपा लेकर उसे सोने मं बदल देता है, वो काफी कुशल और सकारात्मक कप्तान है, उसने बहुत रोचक बात कही है, जो उसकी विनम्रता को दर्शाता है, Dhoni (1) तमिलनाडु क्रिकेट संघ तथा उसकी टीम के बीच तालमेल कितना मजबूत है, टीम को मजबूत बनाने की प्रक्रिया भी कड़ी है, हर लक्ष्य को पाने के लिये एक प्रक्रिया होती है, उसने पहले भारतीय टीम के साथ और अब सीएसके के साथ करके दिखाया है।

Advertisement

अगले आईपीएल नहीं खेलेंगे धोनी
मैथ्यू हेडेन ने कहा मुझे लगता है कि वो अगले सीजन नहीं खेलेगा, लेकिन वो एमएस धोनी है, हेडेन ने ये भी कहा कि दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट के बढते चलन से खिलाड़ियों के लिये तीनों प्रारुपों में खेलना कठिन हो गया है। Dhoni6 उन्होने कहा कि तीनों प्रारुपों में खेलने वाले खिलाड़ियों का समय खत्म होने वाला है, टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर काफी उत्साह है, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप इसका उदाहरण है, इसके अलावा देखें, तो काफी टी-20 क्रिकेट हो रहा है।