ये खिलाड़ी बना मुंबई इंडियंस की हार का विलेन, ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों द्वारा लगातार कैच छोड़ने पर इन मौकों को शुभमन गिल ने जमकर भुनाया, उन्होने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैच में अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक ठोक डाला।

New Delhi, May 27 : मुंबई इंडियंस तथा गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 के दूसरा क्वालिफायर मैच भी बेहद रोमांचक रहा, इस मैच में गुजरात ने अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए 62 रनों से जीत हासिल की, गुजरात अब फाइनल में 28 मई को सीएसके से भिड़ेगी, मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी न इस मैच में बड़ी गलती कर दी है, ये गलती ना होती तो शायद मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

Advertisement

ये गलती पड़ी भारी
मुंबई इंडियंस के लिये मौजूदा सीजन में खेल रहे टिम डेविड से एक बड़ी गलती हो गई, जिसका खामियाजा पूरी टीम को उठाना पड़ा, दरअसल मुंबई इंडियंस टीम की गेंदबाजी के दौरान टिम ने शुभमन गिल का कैच ड्रॉप कर दिया था,  ये पारी का 6ठां ओवर था, क्रिस जॉर्डन कीगेंद पर टिम डेविड ने शुभमन गिल का कैच टपका दिया, तब गिल सिर्फ 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, इतना ही नहीं शुभमन गिल को 8वें ओवर में भी दो जीवनदान मिले, इन मौकों को गिल ने जमकर भुनाया, उन्होने  अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक लगाया।

Advertisement

शुभमन ने उठाया फायदा
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों द्वारा लगातार कैच छोड़ने पर इन मौकों को शुभमन गिल ने जमकर भुनाया, उन्होने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैच में अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक ठोक डाला। उनका इस सीजन में ये तीसरा शतक है, उन्होने सिर्फ 60 गेंदों में 129 रनों की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 10 बड़े-बड़े छक्के निकले, इस बेहतरीन पारी के दम पर गुजरात ने मुंबई को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement

ऐसा रहा मैच का हाल
पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल की ताबड़तोड़ 129 रनों की पारी के बदौलत 233 का स्कोर खड़ा किया, गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 43 रन बनाये, तो कप्तान हार्दिक पंड्या ने नाबाद 28 रनों की पारी खेली, Mumbai indians जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 18.2 ओवरों में 171 रनों पर ढेर हो गई, मुंबई इंडियंस की ओर से सिर्फ 3 बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचे, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों में 61 रन, तिलक वर्मा ने 14 गेंदों में 43 रन बनाये, इनके अलावा कैमरुन ग्रीन ने भी कुछ समय मोर्चा संभाला, गुजरात की ओर से तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2.2 ओवर में ही 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किये।