WTC Final से पहले कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, ये 2 खिलाड़ी टीम इंडिया को जिताएंगे टेस्ट का विश्वकप

मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 18 महीने में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिये तैयार हैं, और असफल होने पर उनका करियर भी समाप्त हो सकता है, राहुल द्रविड़ ने उन्हें सलाह दिया है।

New Delhi, Jun 06 : टीम इंडिया तथा इंग्लैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है, टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कौन सा खिलाड़ी टीम इंडिय का सबसे घातक हथियार साबित होगा।

Advertisement

फाइनल से पहले द्रविड़ का बड़ा बयान
मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 18 महीने में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिये तैयार हैं, और असफल होने पर उनका करियर भी समाप्त हो सकता है, राहुल द्रविड़ ने उन्हें सलाह दिया है, Rahul dravid कोच द्रविड़ ने कहा ये अच्छा है कि वो टीम के साथ हैं, कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उन्हें टीम में वापसी का मौका मिला है, ये अच्छा है कि हमारे पास उनके जैसा कुशल खिलाड़ी है।

Advertisement

टीम का सबसे घातक हथियार साबित होगा ये खिलाड़ी
कोच राहुल द्रविड़ ने कहा अजिंक्य रहाणे के आने से टीम में अनुभव की बढोतरी हुई है, वो विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, यहां तक कि इंग्लैंड में भी उसने कुछ शानदार पारियां खेली है, rahane2 उसकी अगुवाई में टीम ने कुछ अच्छी सफलता हासिल की है, मैं नहीं चाहता कि वो इसे एकमात्र अवसर के रुप में देखे, चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में ढेरों रन बनाये, राहुल ने कहा कि उनकी सलाह से टीम को काफी मदद मिल सकती है।

Advertisement

एक्स फैक्टर
कोच राहुल द्रविड़ ने कहा हमारी पुजारा के साथ कप्तानी और निश्चित तौर पर बल्लेबाजी को लेकर बात हुई, उसने ससेक्स की कप्तानी भी की, इसलिये उसे काउंटी में खेलने वाले गेंदबाजों की रणनीति की अच्छी समझ है, Pujara इसलिये हमने उसके साथ इस बारे में बातचीत की, देखते हैं कि उसकी सलाह पर हम कैसे अमल कर पाते हैं। टीम इंडिया ने भले ही पिछले 10 साल में आईसीसी की कोई ट्रॉफी ना जीती हो, लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले उनकी टीम पर इसे लेकर किसी तरह का दबाव नहीं है, पूर्व भारतीय कप्तान ने हालांकि कहा कि ट्रॉफी जीतना अच्छा होगा, जिसके लिये टीम पिछले दो सालों से कड़ी मेहनत कर रही है, भारत 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था, जबकि आईसीसी के अन्य टूर्नामेंट्स में वो नॉकआउट चरण में हारता रहा है।

आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम
राहुल द्रविड़ ने कहा नहीं हम पर किसी तरह का दबाव नहीं है, मेरे कहने का मतलब है कि आईसीसी ट्रॉफी जीतने का हम किसी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं, निश्चित तौर पर ट्रॉफी जीतना अच्छा होगा, आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम होना निश्चित तौर पर अच्छा होगा, लेकिन इस संदर्भ में आपको ये भी देखना होगा, कि ये दो साल की कड़ी मेहनत का फल है। राहुल द्रविड़ ने कहा कई सफलताएं हासिल करने के बाद हम यहां तक पहुंचे हैं, इसलिये हमारे पास कई सकारात्मक पहलू है, ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना, इंग्लैंड में सीरीज ड्रा कराना, हर जगह कड़ी प्रतिस्पर्धा करना जो इस टीम के पास है, ये चीजें सिर्फ इसलिये नहीं बदल जाएंगी कि आपने आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, ये वास्तव में एक बड़ी तस्वीर है।