तुला राशि वाले भावनाशील होने की वजह से बेचैन रहेंगे, जानिये 8 जून का राशिफल

मेष- परिवार और बालकों की तरफ से आप खुशी और संतोष प्राप्त कर सकेंगे। आज आप मित्रों और सगे- सम्बंधियों से घिरे रहेंगे। काम या व्यवसाय के लिए बाहर जाने की संभावना है और आगामी यात्रा लाभदायक रहेगी। व्यवसाय में आप पैसे के साथ-साथ मान-सम्मान भी प्राप्त कर सकेंगे। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। गणेशजी चेतावनी देते हैं कि आपको पानी, अग्नि और दुर्घटना से संभलना पड़ेगा। काम का बोझ अधिक रहेगा।
वृषभ- आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा प्रतीत हो रहा है। वे नई योजनाएँ बना सकेंगे। नए व्यवसाय में भी उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। जिनके मित्र विदेश में रहते होंगे उनका समाचार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। आप किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाएँगे, ऐसी संभावना है। गणेशजी बताते हैं कि अत्यधिक कार्यभार के कारण आप थकान और ऊब महसूस करेंगे।
मिथुन- मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिससे लाभ कमाएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कल आपकी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक होगा लेकिन आप दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे.

Advertisement

कर्क – आज आप समाज में और व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। मौज-मस्ती, वस्त्राभूषण तथा वाहन की खरीदारी कर सकेंगे। आज आप मनोरंजन, रुचिकर प्रवृत्तियों तथा विपरीत लिंगीय व्यक्ति को मिलकर सुख का अनुभव करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन बहुत सुखी रहेगा। भागीदारी में किए गए कोई भी कार्य से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। गणेशजी बताते हैं कि आपके प्रवास होने की संभावना है।
सिंह – गणेशजी कहते हैं कि आपको मन में उदासीनता और भय का अनुभव होगा। परंतु घर में सुख- शांति बनी रहेगी। आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त होगी। परिश्रम करने में आप पीछे नहीं रहेंगे, परंतु उच्च पदाधिकारियों के साथ अधिक विवाद या चर्चा में न पड़ें।
कन्या – आज के दिन आपके मन में चिंता और भय सताती रहेगी। आपको स्वास्थ्य और संतान की विशेष चिंता रहेगी। पेट की शिकायत होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल नहीं है। अचानक खर्च हो सकता है। शेयर- सट्टा से दूर रहने की गणेशजी की सलाह है। प्रियजनों से मिलने की संभावना है।

Advertisement

तुला – आज आप अत्यधिक भावनाशील होने के कारण आपका मन बेचैनी का अनुभव करेगा। माताजी का स्वास्थ्य खराब होगा अथवा उनके साथ सम्बंध बिगड़ने की संभावना है। प्रवास के लिए समय अनुकूल नजर नहीं आ रहा है। आपको परिवार, जायदाद या जमीन सम्बंधी मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है तथा पानी के प्रति भी सजग रहना पड़ेगा।
वृश्चिक – गणेशजी बताते हैं कि आपका आज का दिन आनंद और खुशी के पलों में व्यतीत होगा। आप नया कार्य शुरू कर सकेंगे। सहोदरों के साथ आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे। भाग्य में वृद्धि हो सकती है। मित्रों और स्वजनों से मिलेंगे। विरोधी अपनी चाल में सफल नहीं हो पाएँगे और लोकप्रियता में वृद्धि होगी।
धनु- गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन मिश्रफल देनेवाला बना रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद या मनमुटाव होने की संभावना है। आज आपका मनोबल दृढ़ होने के कारण निर्णय लेने में तकलीफ होगी। आज आपको कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए। गलत जगह खर्च करके या अत्यधिक काम के कारण मन में बेचैनी अनुभव करेंगे।

Advertisement

मकर- आज आपका दिन भक्तिमय रहेगा। पूजा-पाठ में समय व्यतीत करेंगे। आपके हरेक कार्य अच्छी तरह संपन्न होंगे। मित्रों और सगे- सम्बंधियों की तरफ से आपको उपहार मिल सकता है। आपका तन- मन आनंद और उत्साह से भरपूर रहेगा। नौकरी व्यवसाय में आप प्रगति और सफलता प्राप्त कर सकेंगे। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। गणेशजी बताते हैं कि दुर्घटना या गिरने या चोट लगने से बचना पड़ेगा।
कुंभ- गणेशजी की सलाह है कि आपको किसी का जमानती नहीं होना चाहिए। किसी के साथ रुपये की लेन-देन नहीं करनी चाहिए। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। किसी के साथ मतभेद या तकरार भी हो सकती है। क्रोध पर अंकुश रखना हितकर है। दूसरे लोगों का भला करने में अपना नुकसान न हो जाए इस बात का ध्यान रखें। दुर्घटना न हो इसका ध्यान रखना पड़ेगा।
मीन- आज आप किसी समारोह में भाग ले सकेंगे। मित्रों और स्वजनों से मिलकर आपको खुशी होगी। किसी रमणीय स्थान में जाने की संभावना है। कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। पत्नी और संतान से भी लाभ हो सकता है। अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन खरीदारी करने के लिए उत्तम है।

(Source- Ganesha Speaks)