नई पार्टी बनाएंगे सचिन पायलट!, 11 जून को कर सकते हैं बड़ा ऐलान

ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि सचिन पायलट 11 जून को दौसा में अपने पिता की पुण्यतिथि पर अपने भविष्य के बारे में स्पष्ट संकेत दे सकते हैं, राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रतिवर्ष होने वाले कार्यक्रम की तैयारी दौसा में तेजी से चल रही है।

New Delhi, Jun 07 ; राजस्थान कांग्रेस में दो शीर्ष नेताओं का झगड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है, पिछले दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी नेता तथा राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत तथा सचिन पायलट के बीच सुलह की कोशिश हुई थी, लेकिन ऐसा लगता है कि ये कोशिश नाकाम रही, चर्चा है कि सचिन पायलट 11 जून को नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं।

Advertisement

अपनी मांगों पर अडिग सचिन
कांग्रेस नेता सचिन पायलट के करीबियों का कहना है कि उनकी जो मांगें थी, वो उन पर अडिग हैं, उसमें पिछली वसुंधरा राजे सरकार के दौरान कथित करप्शन के खिलाफ कार्रवाई भी शामिल थी, sachin pilot पार्टी हाईकमान से निश्चित प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इस पर कुछ नहीं हुआ, सूत्रों का कहना है कि वो पार्टी नेतृत्व की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं, गेंद अब उनके पाले में है।

Advertisement

11 जून को बड़ा फैसला
ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि सचिन पायलट 11 जून को दौसा में अपने पिता की पुण्यतिथि पर अपने भविष्य के बारे में स्पष्ट संकेत दे सकते हैं, Sachin Pilot राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रतिवर्ष होने वाले कार्यक्रम की तैयारी दौसा में तेजी से चल रही है, जिसकी देख-रेख पायलट के करीबी माने जाने वाले कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारी लाल मीणा कर रहे हैं।

Advertisement

मनाने की कोशिश
इस बीच राजस्थान के लिये कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस मुद्दे पर मीडिया से कहा, मैं तो इसे आप लोगों से ही सुन रहा हूं, मुझे लगता है कि ऐसा कुछ नहीं है, वो पहले भी ऐसा नहीं चाहते थे, Sachin Pilot आज भी ऐसा नहीं चाहते हैं। राजस्थान में 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तब से ही गहलोत तथा सचिन के बीच मतभेद की खबरें आती रहती है, इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है।