रिकॉर्ड हाई के पास शेयर बाजार, निवेशकों की हो रही मौज

बाजार 63 हजार के स्तर को पार कर चुका है, इसके अलावा निफ्टी में भी उछाल देखने को मिला है, निफ्टी 18700 के आस-पास है, वहीं कई शेयर रिकॉर्ड हाई के आस-पास हैं।

New Delhi, Jun 08 : शेयर बाजार में इन दिनों हरियाली है, सेंसेक्स ऑलटाइम हाई के करीब है, आज बाजार 63 हजार के स्तर को पार कर चुका है, इसके अलावा निफ्टी में भी उछाल देखने को मिला है, निफ्टी 18700 के आस-पास है, वहीं कई शेयर रिकॉर्ड हाई के आस-पास हैं। निवेशकों में खुशी का माहौल है।

Advertisement

बाजार में तेजी
सेंसेक्स तथा निफ्टी में आज पूरे दिन तेजी देखने को मिली, सेंसेक्स ने आज 63200 के स्तर को छू लिया है, हालांकि गुरुवार को निफ्टी और सेंसेक्स में थोड़ी गिरावट देखने को मिली, उससे पहले लगातार दिन शेयर बाजार ने लोगों को मालामाल किया है।

Advertisement

इन शेयरों में बढत
सेंसेक्स के शेयरों में नेस्ले, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो, share market पावर ग्रिड, एनटीपीसी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिन्द्रा, इंफोसिस, तथा एक्सिस बैंक में बढत रही, दूसरी ओर कोटक महिन्द्रा बैंक, मारुति सुजुकी, बजाज फाइनेंस, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा तथा आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट का रुख देखने को मिला।

Advertisement

क्यों है तेजी
विदेशी संस्थागत निवेशकों की लिवाली आने से शेयर बाजारों में तेजी का दौर रहा, share market एक्सचेंज से मिले आंकड़ों के मुताबिक विदेशी निवेशकों ने मंगलवार को 385.71 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की शुद्ध खरीददारी की, इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.10 फीसदी चढकर 76.45 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया है।