वृषभ राशि में बुध हो रहे अस्त, इन 5 राशियों को रहना होगा संभलकर, धन हानि के योग

बुध के अस्त होने से कई राशियों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, आइये जानते हैं कि बुध के अस्त होने से किन राशियों को संभलकर रहना होगा।

New Delhi, Jun 13 : वैदिक ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होने पर हर राशि के जातकों पर किसी ना किसी रुप में असर होता है, इसी तरह ग्रहों के राजकुमार बुध इसी महीने के शुरुआत में 7 जून को वृषभ राशि में प्रवेश किया है, वहीं अब 19 जून को सुबह 7.16 बजे इसी राशि में अस्त हो जाएंगे, बुध के अस्त होने से कई राशियों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, आइये जानते हैं कि बुध के अस्त होने से किन राशियों को संभलकर रहना होगा।

Advertisement

मिथुन – इस राशि में बुध चौथे तथा पहले भाव के स्वामी हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, कड़ी मेहनत के बावजूद सफलता मन मुताबिक बड़ी मुश्किल से मिलेगी, इसके साथ ही व्यापार में आपका प्रतिद्वंदी आपके ऊपर भारी पड़ सकता है, इसलिये थोड़ा संभलकर रहने की जरुरत है, बिजनेस संबंधी हर काम को थोड़ा संयम और प्लान के साथ करें, तो बेहतर होगा।

Advertisement

सिंह- इस राशि में बुध 10वें भाव में अस्त हो रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ नहीं मिलेगा, अपने सपने को पूरा करने के लिये कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, कार्य-स्थल में आपकी पहचान तथा सम्मान धूमिल हो सकता है, इसलिये अपने लक्ष्य को पाने के लिये थोड़ा संभलकर चलने की जरुरत है, व्यापार में भी ज्यादा मुश्किलें आ सकती है।

Advertisement

वृश्चिक- इस राशि में बुध 7वें भाव में अस्त हो रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों को अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, करियर के लिहाज से आपके ऊपर थोड़ा ज्यादा प्रेशर हो सकता है, इसलिये ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, व्यापार में भी कई तरह की चुनौतियां आ सकती है।

धनु- इस राशि में बुध 6ठें भाव में अस्त हो रहे हैं, इसलिये बिना किसी प्लान के कोई भी काम करने से बचना चाहिये, किसी भी क्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं, तो प्लान के साथ चलें, आर्थिक स्थिति की बात करें, तो बेवजह खर्च से परेशान हो सकते हैं।

मीन- इस राशि में बुध तीसरे भाव में अस्त हो रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, व्यापार में कई तरह के उतार-चढाव आ सकते हैं, शत्रुओं से थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है, भाग्य का साथ काफी कम मिलेगा, आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Tags :