पुजारा को रिप्लेस कर सकता है ये क्रिकेटर, टेस्ट में नंबर 3 का सबसे बड़ा दावेदार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय चयनकर्ताओं को टीम में बदलाव के लिये सोचने पर मजबूर कर दिया है, इस मैच में पुजारा की नाकामी भी टीम को बुरी तरह खली है।

New Delhi, Jun 13 : 7 जून से 11 जून तक लंदन के द ओवल मैदान पर खेले गये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, भारतीय टीम अब लंबे ब्रेक के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी, इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा की जगह 29 साल के एक खिलाड़ी को आजमाया जा सकता है।

Advertisement

पुजारा के टेस्ट करियर पर मंडराया खतरा
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय चयनकर्ताओं को टीम में बदलाव के लिये सोचने पर मजबूर कर दिया है, इस मैच में पुजारा की नाकामी भी टीम को बुरी तरह खली है, Pujara वो लंबे समय से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते रहे हैं। पुजारा ने 2021-23 डब्ल्यूटीसी चक्र में 17 टेस्ट मैच खेलकर 32 के औसत से 928 रन बनाये हैं, जिसमें एकमात्र शतक शामिल है।

Advertisement

नंबर तीन का ये दावेदार
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2022 के शुरुआत में घरेलू सीरीज में चेतेश्वर पुजारा की जगह हनुमा विहारी को नंबर तीन पर आजमाया था, जिन्होने तीन पारियों में एक अर्धशतक लगाया, हालांकि पुजारा की वापसी के बाद उनकी भा पत्ता कट गया था, लेकिन चेतेश्वर एक बार फिर टीम पर बोझ साबित हो रहे हैं, वो 35 साल के भी हो चुके हैं, ऐसे में चयनकर्ता उनके विकल्प के बारे में सोच रहे हैं।

Advertisement

टीम इंडिया में अब तक प्रदर्शन
29 साल के हनुमा विहारी ने 16 टेस्ट मैचों में 33.56 के औसत से 839 रन बनाये हैं, हनुमा विहारी ने भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक तथा 5 अर्धशतक लगाये हैं, टेस्ट में उन्होने 5 विकेट भी हासिल किये हैं, हनुमा ने टीम इंडिया के लिये अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था, हनुमा विहारी इस मैच में बुरी तरह फ्लाप रहे थे, इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में विहारी ने पहली पारी में 20 तो दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाये थे, इस मैच के बाद से वो टीम में वापसी नहीं कर सके हैं।