IPL ने तोड़ा दिल, तो दूसरे देश खेलने पहुंच गया टीम इंडिया का ये धुरंधर, धोनी का जिगरी दोस्त

श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू क्रिकेटरों की सूची जारी की, जो 31 जुलाई से शुरु होने वाले 5 टीमों के टूर्नामेंट के दौरान नीलामी में हिस्सा लेंगे।

New Delhi, Jun 13 : टीम इंडिया के एक स्टार क्रिकेटर का आईपीएल करियर खत्म हो गया है, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी ने विदेश का रुख किया है, भारत का ये स्टार क्रिकेटर पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का जिगरी दोस्त है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज तथा आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना का नाम लंका प्रीमियर लीग 2023 की खिलाड़ियों की नीलामी की लिस्ट में शामिल है, खिलाड़ियों का ऑक्शन 14 जून को होगा।

Advertisement

दूसरे देश का रुख
श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय तथा घरेलू क्रिकेटरों की सूची जारी की, जो 31 जुलाई से शुरु होने वाले 5 टीमों के टूर्नामेंट के दौरान नीलामी में हिस्सा लेंगे, सुरेश रैना ने 2008 से 2021 तक आईपीएल खेला, उन्होने आईपीएल के 205 मैचों में 5528 रन बनाये हैं, जिसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है।

Advertisement

धोनी का जिगरी दोस्त
सीएसके के अलावा सुरेश रैना आईपीएल में गुजरात लायंस के लिये भी खेल चुके हैं, Dhoni Raina वो घरेलू टूर्नामेंटों में यूपी का प्रतिनिधित्व करते हैं, बीसीसीआई नियमों के मुताबिक अन्य देश में फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के लिये भारतीय खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारुपों से संन्यास लेना होगा, 36 साल के रैना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

Advertisement

रैना का करियर
सुरेश रैना ने टेस्ट से ज्यादा सीमित ओवरों में अपनी छाप छोड़ी, suresh raina उन्होने टेस्ट में 768 रन बनाये, जिसमें 1 शतक तथा 7 अर्धशतक शामिल है, वहीं उन्होने 226 वनडे मैच खेले, जिसमें 5615 रन बनाये, जिसमें 5 शतक तथा 36 अर्धशतक भी लगाये, रैना का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 116 रन रहा।