एशिया कप का शेड्यूल आया सामने, भारत-पाक मुकाबले पर बड़ा फैसला

13 मैचों की चैंपियनशिप में संभावित तीन बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला जा सकेगा, चैंपियनशिप के पाकिस्तान चरण का आयोजन स्थल लाहौर होगा।

New Delhi, Jun 15 : एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने 2023 के एशिया कप के लिये हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार किया है, इसका मतलब है कि महाद्वीपीय चैंपियनशिप दो देशों यानी पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित की जाएगी, पहले से नामित मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रस्तावित मॉडल के लिये जय शाह की अध्यक्षता वाली एसीसी की बैठक में स्वीकार कर लिया गया है, टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक चलेगा।

Advertisement

दो ग्रुपों में बांटा गया
चैंपियनशिप में 6 टीमों को 2 ग्रुपों में बांटा गया है, हर ग्रुप से 2 टीमें सुपर फोर चरण में आगे बढेगी, Ind vs pak इसके बाद टॉप-2 टीमें फाइनल में भिड़ेंगी, भारत तथा पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने की उम्मीद है। जिसकी वजह से दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

Advertisement

3 मुकाबले
उम्मीद की जा रही है कि 13 मैचों की चैंपियनशिप में संभावित तीन बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला जा सकेगा, ind vs pak चैंपियनशिप के पाकिस्तान चरण का आयोजन स्थल लाहौर होगा, जबकि भारत के ज्यादातर मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

Advertisement

भारत-पाक में मनमुटाव
आपको बता दें कि भारत-पाक के बीच आतंकवाद को लेकर मनमुटाव है, दोनों देश द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेलते हैं, pak 1 भारत पाक पर लगातार आतंकवाद को बढावा देने का आरोप लगाता रहा है, जबकि पाक राजनीतिक आरोप लगाता रहा है।