ईशान किशन का टेस्ट डेब्यू मुश्किल, ना बोलकर खुद ही पैर पर मार ली कुल्हाड़ी!

इस समय टेस्ट टीम में ईशान किशन की सीधी टक्कर केएस भरत से है, प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह लेने के लिये अच्छा प्रदर्शन करने का मौका था, लेकिन ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी से नाम वापस लेकर अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली है।

New Delhi, Jun 15 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद करीब 1 महीने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आराम मिला है, अब टीम सीधा अगले महीने 12 जुलाई से मैदान में उतरेगी, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को तीनों प्रारुप में सीरीज खेलना है, कई खिलाड़ियों ने इस बीच के वक्त में घरेलू क्रिकेट का रुख किया है, तो कुछ ने हाथ आये मौके को गंवाया है।

Advertisement

वेस्टइंडीज दौरा
टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट, 3 वनडे तथा 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी, इस दौरे पर पहला मुकाबला टीम इंडिया को 12 जुलाई को खेलना है, दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होने वाली है, team india ishan इन मैचों से पहले आर अश्विन ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग खेलने का फैसला लिया है, तो वहीं केएस भरत दलीप ट्रॉफी खेलने उतरेंगे। लेकिन ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी के लिये पूर्वी क्षेत्र की टीम से नाम वापस ले लिया है, भारत ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन टीम के कप्तान होंगे, जबकि शाहबाज नदीम उपकप्तान होंगे।

Advertisement

ईशान ने नाम लिया वापस
पूर्वी क्षेत्र की चयन समिति के एक सदस्य ने पीटीआई से कहा, वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया में था, केएस भरत अंतिम एकादश में चुना गया, तो हमने क्षेत्रीय चयन समिति के समन्वयक देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा था कि क्या हम ईशान का चयन कर सकते हैं, तो उन्होने कहा वो सीमित ओवरों में भारत के लिये लगातार खेलता आया है, उसे कप्तानी मिलनी थी, चक्रवर्ती ने उससे फोन पर पूछा और हमें बताया कि वो दलीप ट्रॉफी नहीं खेलना चाहता, हमें नहीं बताया गया कि वो चोटिल है या नहीं, बस इतना कहा गया कि वो नहीं खेलना चाहता।

Advertisement

पैर पर मार ली कुल्हाड़ी
इस समय टेस्ट टीम में ईशान किशन की सीधी टक्कर केएस भरत से है, प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह लेने के लिये अच्छा प्रदर्शन करने का मौका था, लेकिन ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी से नाम वापस लेकर अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली, केएस भरत पहले ही से प्लेइंग इलेवन में हैं, वो दलीप ट्रॉफी में खोई लय हासिल करके अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।