ट्रक मैकेनिक की बेटी ने पेश की मिसाल, ट्यूशन पढा खुद की तैयारी, नीट में हासिल की सफलता

आरती के पिता मामूली ट्रक मैकेनिक का काम करते हैं, वहीं उनकी मां गृहिणी हैं, वो 4 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर है, उनसे बड़े भाई बहन भी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

New Delhi, Jun 15 : आपने अकसर बड़े बुजुर्गों को कहते सुना होगा, सफलता हालातों की मोहताज नहीं होती, बस मेहनत और संघर्ष कीजिए, कामयाबी आपके कदम जरुर चूमेगी, एक बार फिर से इसे साबित किया है आगरा की बेटी आरती झा ने, जिन्होने अपने कड़ी मेहनत के दम पर नीट यूजी परीक्षा में 192वीं रैंक हासिल की है, आरती ने अपनी पढाई के दौरान घर में आर्थिक संकट का माहौल भी देखा है, लेकिन इसका असर उन्होने अपनी तैयारी में नहीं पड़ने दिया।

Advertisement

पिता मैकेनिक
अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक आरती के पिता मामूली ट्रक मैकेनिक का काम करते हैं, वहीं उनकी मां गृहिणी हैं, वो 4 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर है, उनसे बड़े भाई बहन भी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, घर की आर्थिक हालात ठीक नहीं है, इस वजह से आरती ट्यूशन पढाकर अपना खर्च निकालती हैं।

Advertisement

2018 में 12वीं पास
रिपोर्ट के मुताबिक आरती झा ने 2018 में 12वीं की परीक्षा पास की थी, उन्होने 86 फीसदी अंक हासिल किये थे, 2020 से उन्होने नीट परीक्षा की तैयारी शुरु कर दी दी थी, अब उन्होने इसमें अच्छी रैंक के साथ सफलता हासिल की है, इसके बाद वो एमबीबीएस पर पूरा फोकस करना चाहती हैं।

Advertisement

इन्होने किया टॉप
इससे पहले एनटीए ने 13 जून को देर शाम नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी किया, जिसमें 11 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने परीक्षा में किस्मत आजमाया था, परीक्षा में पहला स्थान प्रभंजन जे तथा बोरा वरुण चक्रवर्ती ने हासिल किया है, दोनों ने 720 अंक प्राप्त किये हैं।