न्यूज एंकर रुबिका लियाकत को लेकर बड़ी खबर, अब इस चैनल पर आएगी नजर

रुबिका लियाकत की गिनती टीवी पत्रकारिता के तेज-तर्रार महिला एंकर के रुप में होती है, वो 2018 से एबीपी न्यूज के साथ हैं, रुबिका की हिंदी, उर्दू, तथा अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ है।

New Delhi, Jun 16 : हिंदी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज से पिछले दिनों इस्तीफा देने वाली जानी-मानी न्यूज एंकर रुबिका लियाकत को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, इस रिपोर्ट के अनुसार रुबिका जगदीश चंद्रा के नेतृत्व में पिछले साल लांच हुए हिंदी न्यूज चैनल भारत-24 में बतौर वाइस प्रेजिडेंट अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रही है, इसके अलावा वो अपना यू-ट्यूब चैनल भी चलाएंगी।

Advertisement

ऑफर स्वीकार
भारत 24 के सीईओ तथा एडिटर इन चीफ जगदीश चंद्रा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि रुबिका लियाकत ने उनकी ऑफर स्वीकार कर लिया है, जगदीश चंद्रा ने कहा कि Jagdish Chandra अपने करियर में टॉप पर होने के बावजूद रुबिका ने भारत-24 में शामिल होने का फैसला लिया है, क्योंकि ये देश में सबसे तेजी से बढता राष्ट्रीय हिंदी न्यूज चैनल है, आगामी चुनावों के लिये चैनल की विकास योजनाएं काफी मजबूत है।

Advertisement

पिछले साल लांच
जगदीश चंद्रा के मुताबिक पिछले साल 15 अगस्त को अपनी लांचिंग के बाद से इस चैनल ने जहां तक भारत, वहां तक भारत 24 के अपने अंतर्निहित विषय के साथ राष्ट्रीय चैनल बनने पर ध्यान केन्द्रित किया है, आज चैनल पर रोजाना 1000 से ज्यादा समाचार आ रहे हैं, ये सभी राज्यों के महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को सामन ला रहा है, लांचिंग के शुरुआती 150 दिनों में 150 से ज्यादा विज्ञापनदाताओं को जोड़ने के साथ ही चैनल को दर्शकों तथा विज्ञापनदाताओं से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

Advertisement

तेज-तर्रार महिला एंकर
रुबिका लियाकत की गिनती टीवी पत्रकारिता के तेज-तर्रार महिला एंकर के रुप में होती है, वो 2018 से एबीपी न्यूज के साथ हैं, रुबिका की हिंदी, उर्दू, तथा अंग्रेजी पर मजबूत पकड़ है, अपने इस हुनर का वो शब्दों के चयन में पूरा इस्तेमाल करती हैं, वो अपने लोकप्रिय शो ताल ठोक के और मास्टर स्ट्रोक की वजह से पॉपुलर हुई। Rubika 1 मूल रुप से राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली रुबिका ने मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, उन्होने मीडिया में अपने करियर की शुरुआत लाइव इंडिया चैनल से किया, जून 2007 से सितंबर 2008 तक वहां रही, फिर 2008 में नये लांच हुए चैनल न्यूज-24 में बतौर एंकर जुड़ी। इसके बाद जी न्यूज फिर एबीपी न्यूज में लंबी पारी खेली। अब भारत 24 के साथ नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं।