10 रुपये के फ्रूटी के चक्कर में गिरफ्तार हुई 8.5 करोड़ चोरी की मास्टरमाइंड, विदेश भागने के फिराक में थी

पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि खबर मिली थी कि मोना और उसका पति नेपाल के रास्ते विदेश भागने की तैयारी में था, लेकिन लुकआउट नोटिस जारी होने की वजह से वो दोनों ऐसा नहीं कर सके।

New Delhi, Jun 19 : पंजाब के लुधियाना की साढे 8 करोड़ रुपये की लूट का मास्टरंमाइंड मनदीप कौर मोना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, पंजाब पुलिस ने मोना को उत्तराखंड के चमोली स्थित हेमकुंड साहिब से गिरफ्तार किया है, मोना वहां मत्था टेकने पहंची थी, मोना के साथ उसका भी था। आपको बता दें कि इस केस में पुलिस ने अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार किये गये लोगों के पास से 5.96 करो रुपये बरामद हो चुके हैं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, हैरानी की बात ये है कि मोना साढे 8 करोड़ की चोरी की मास्टरमाइंड है, लेकिन सिर्फ 10 रुपये की फ्री की फ्रूटी के लालच में पकड़ी गई।

Advertisement

10 रुपये के फ्रूटी के चक्कर में गिरफ्तार
आपको बता दें कि लुधियाना में कैश वैन चोरी की वारदात के बाद से मोना फरार थी, वो हेमकुंड साहिब पहुंची, इसके बाद उसका केदारनाथ और हरिद्वार जाने का भी प्लान था, ARREST लेकिन जैसे पुलिस को इनपुट मिला, उन्होने फ्री की फ्रूटी वाला जाल बिछा गया, मोना हेमकुंड साहिब में फ्रूटी लेने के लिये रुकी थी उसी दौरान पकड़ी गई।

Advertisement

विदेश भागने की तैयारी में थी मोना
पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि खबर मिली थी कि मोना और उसका पति नेपाल के रास्ते विदेश भागने की तैयारी में था, लेकिन लुकआउट नोटिस जारी होने की वजह से वो दोनों ऐसा नहीं कर सके, हमारी टीम ने उनके पास से करीब 21 लाख रुपये बरामद किये हैं, साथ ही मोना के साथी गौरव उर्फ गुलशन को गिरफ्तार किया जा चुका है, मामले में अब तक 9 गिरफ्तारियां हो चुकी है।

Advertisement

लुधियाना में साढे 8 करोड़ की लूट
बीते 10 जून को लुधियाना के न्यू राजगुरु नगर इलाके में रात करीब डेढ बजे कुछ हथियार से लैस लोगों ने एक कैश वैन चोरी कर ली थी, पुलिस के अनुसार वैन में 8.49 करोड़ रुपये थे, कैश वैन फिर घटनास्थल से करीब 20 किमी दूर लावारिस अवस्था में मिली, उसमें से पुलिस ने दो पिस्टल और धारदार हथियार बरामद किये थे, जीपीएस ट्रैकिंग तथा साइबर सेल की मदद से 5 लोगों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, अब लूट की मास्टरमाइंड मोना भी गिरफ्तार हो चुकी है।