टीम इंडिया के इस दिग्गज का करियर खत्म?, वेस्टइंडीज दौरे से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के पास ही है, ऐसा कहा जा रहा था कि रोहित को आराम दिया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें ही कप्तान के रुप में चुना है।

New Delhi, Jun 23 : भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है, इसके लिये बीसीसीआई ने शुक्रवार को टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कप्तानी धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास है, इस बीच एक धाकड़ खिलाड़ी का करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है।

Advertisement

रोहित कप्तान, रहाणे को उपकप्तानी
वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के पास ही है, ऐसा कहा जा रहा था कि रोहित को आराम दिया जा सकता है, TEam india8915 लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें ही कप्तान के रुप में चुना है, ये सीरीज नई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल का आगाज भी है, बीसीसीआई ने टेस्ट सीरीज के लिये शुक्रवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, टीम का उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है, रहाणे हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये फाइनल का हिस्सा थे।

Advertisement

पुजारा का करियर खत्म
भारत के दिग्गज बल्लेबाज तथा टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई ने टीम से बाहर रखा है, वो लंदन में खेले गये डब्लयूटीसी फाइनल का हिस्सा थे, लेकिन उन्होने भारतीय फैंस को काफी निराश किया, Pujara पुजारा का प्रदर्शन काफी खराब रहा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में कुल 41 रन (27 और 14) बनाये, अब ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि पुजारा का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो सकता है।

Advertisement

2010 में डेब्यू
बीसीसीआई ने पुजारा को बाहर कर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा बल्लेबाजों को टीम में मौका दिया है। यशस्वी सिर्फ टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन ऋतुराज को दोनों प्रारुप में मौका दिया गया है, pujara (1) आपको बता दें कि 35 वर्षीय पुजारा ने अभी तक के अपने करियर में 103 टेस्ट, तथा 5 वनडे मैच खेले हैं, उन्होने टेस्ट में 19 शतक तथा 35 अर्धशतकों के साथ 7195 रन बनाये हैं, वहीं वनडे में 5 पारियों में सिर्फ 51 रन ही बना सके हैं।

टेस्ट टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, Team india 89 अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, और नवदीप सैनी।