जब राज बब्बर ने रेखा से शादी से कर दिया था इनकार, बुरी तरह टूट गई थी एक्ट्रेस

स्मिता पाटिल का 1986 में बच्चे को जन्म देते समय निधन हो गया था, इस गम से राज बब्बर कई सालों तक नहीं निकल पाये, इस दौरान उनकी दोस्ती रेखा से हो गई।

New Delhi, Jun 23 : दिग्गज एक्टर तथा राजनेता राज बब्बर आज 23 जून 2023 को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं, वो फिल्म जगत के बाद अब राजनीति में सक्रिय हैं, इसके साथ ही निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहे हैं, उनकी पत्नी चर्चित एक्ट्रेस स्मिता पाटिल थीं, हालांकि उनका नाम एक दौर में दिग्गज एक्ट्रेस रेखा के साथ भी जुड़ा था।

Advertisement

स्मिता पाटिल का निधन
स्मिता पाटिल का 1986 में बच्चे को जन्म देते समय निधन हो गया था, इस गम से राज बब्बर कई सालों तक नहीं निकल पाये, इस दौरान उनकी दोस्ती रेखा से हो गई, रिपोर्ट्स की मानें, raj babbar तो उसी वक्त रेखा और अमिताभ बच्चन का रिश्ता भी टूटा था, तो राज और वो एक-दूसरे का सहारा बन गये थे, 80 के दशक में राज बब्बर तथा रेखा के रिश्ते की खूब चर्चा होने लगी थी।

Advertisement

राज ने तोड़ा रेखा का दिल
जब दोनों के रिश्ते की खबरें सिनेमा जगत की गलियारों में फैलने लगी, तो रेखा ने राज बब्बर को शादी करने के लिये कहा, लेकिन राज ने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया, कहा जाता है कि जिस वक्त ये वाक्या हुआ, तब रेखा ने चप्पल भी नहीं पहनी थी, वो ऐसे ही अपने घर जाने के लिये भागने लगी, रिपोर्ट के अनुसार कई लोगों में उन्हें खाली पैर ही भागते देखा था।

Advertisement

पहली पत्नी के पास चले गये थे राज
आपको बता दें कि स्मिता राज बब्बर की दूसरी पत्नी थी, उन्होने 1975 में नादिरा बब्बर से शादी की थी, लेकिन स्मिता के साथ प्यार बढने के बाद दूसरी शादी कर ली, नादिरा को छोड़ दिया, लेकिन स्मिता की मौत के बाद उनकी जिंदगी में रेखा आई, जैसे ही रेखा ने उन्हें शादी के लिये अप्रोच किया, तो वो उन्हें छोड़कर वापस नादिरा के पास लौट गये। rekha raj राज ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया था कि हां रेखा ने उस तरह से मेरी मदद की थी, जैसे हालातों में मैं था, रेखा भी लंबे रिलेशनशिप के टूटने के बाद बिखरी हुई थी, वो भी उस दुख से बाहर निकलना चाहती थी, मेरी भी ऐसी ही हालत थी, उस वक्त हम दोनों साथ मे काम कर रहे थे, ऐसे में हम दोनों एक-दूसरे के इमोशनल सपोर्ट बनकर उभरे थे, क्योंकि हम एक-दूसरे की परेशानी तथा दुख को समझ पा रहे थे। हालांकि राज ने ये भी कहा था कि वो रेखा के साथ इनवॉल्व नहीं हुए थे, जितना प्यार वो स्मिता से करते थे, वैसा प्यार रेखा से नहीं कर पाये, उन्होने कहा था कि वो सिर्फ दोस्त नहीं थे, लेकिन फीलिंग्स अलग थी।