शनि और मंगल आमने-सामने, बनाने जा रहे समसप्तक योग, इन 3 राशियों की बढेगी मुश्किलें

मंगल ग्रह 1 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, ऐसे में मंगल के सिंह राशि में आने से शनि तथा मंगल का समसप्तक योग का निर्माण होगा, क्योंकि शनि वर्तमान में कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में शनि मंगल एक-दूसरे से आमने-सामने होंगे।

New Delhi, Jun 23 : वैदिक ज्योतिष के मुताबिक ग्रह समय-समय पर अपनी राशि बदलते हैं, जिससे शुभ तथा अशुभ योगों का निर्माण होता है, जिसका सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है, मंगल ग्रह 1 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, ऐसे में मंगल के सिंह राशि में आने से शनि तथा मंगल का समसप्तक योग का निर्माण होगा, क्योंकि शनि वर्तमान में कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में शनि मंगल एक-दूसरे से आमने-सामने होंगे, इसलिये इस योग के बनने से तीन रासि के जातकों की मुश्किलें बढ सकती है, आइये जानते हैं ये राशियां कौन सी है।

Advertisement

कर्क- समसप्तक योग बनने से कर्क राशि के जातकों की मुश्किलें बढ सकती है, इस समय आपको अपनी वाणी पर काबू रखना चाहिये, साथ ही वाद-विवाद से बचना चाहिये, वहीं आपको अपने रिश्तों पर खास ख्याल देने की जरुरत है। साथ ही इस अवधि में माता के साथ संबंध खराब हो सकते हैं, वहीं अभी नया काम शुरु करने से बचें, साथ ही इस समय आपकी सेहत खराब हो सकती है, इसलिये बाहर के खाने से परहेज करें।

Advertisement

मेष- आप लोगों के लिये समसप्तक योग नुकसान दायक साबित हो सकता है, इसलिये इस समय आपको धन के निवेश से बचना चाहिये, साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखें, वहीं इस दौरान आपको पेट संबंधी समस्याओं से ज्यादा गुजरना पड़ सकता है, साथ ही इस दौरान आपको वाहन का प्रयोग भी सोच-समझकर करने की जरुरत है, वहीं लव रिलेशन में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, वहीं इस दौरान यात्रा करने से भी बचें, यात्रा के दौरान अपने सामान का खास ध्यान रखें।

Advertisement

मकर- समसप्तम योग का बनना मकर के जातकों को प्रतिकूल फल देगा, इसलिये इस समय खर्चों पर थोड़ा ध्यान दें, वरना आपका बजट बिगड़ सकता है, वहीं घर-परिवार में किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है, इसलिये बहसबाजी से बचें, वहीं कार्यस्थल पर उस दौरान लापरवाही ना करें, अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, वहीं इस समय किसी को धन उधार देने से बचें, साथ ही जो लोग व्यापारी हैं, उनका कारोबार धीमा चलेगा।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)