विश्वकप जीतना है, तो टीम इंडिया को करने होंगे ये 5 काम, तब ट्रॉफी पक्की

भारतीय टीम ने आखिरी विश्वकप 2011 में जीता था, तब भी मेजबानी भारत के पास थी, अब फैंस को बड़ी उम्मीदें है, करीब 12 साल बाद टीम इंडिया फिर से विश्व चैंपियन बनेगा।

New Delhi, Jun 23 : भारत को इस साल आईसीसी वनडे विश्वकप की मेजबान करनी है, भारतीय टीम ने आखिरी विश्वकप 2011 में जीता था, तब भी मेजबानी भारत के पास थी, अब फैंस को बड़ी उम्मीदें है, करीब 12 साल बाद टीम इंडिया फिर से विश्व चैंपियन बनेगा, हालांकि इसके लिये कुछ बदलाव करने होंगे।

Advertisement

कप्तान रोहित पर बड़ी जिम्मेदारी
वनडे विश्वकप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है, Rohit sharma21 इसके लिये तमाम तैयारियां चल रही है, टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे, रोहित पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी, कि वो टीम को 12 साल बाद विश्व चैंपियन बनाएं, भारत ने 2011 में विश्वकप जीता था, तो टीम की कमान महेन्द्र सिंह धोनी के पास थी।

Advertisement

शीर्ष क्रम को दिखाना होगा कमाल
अगर टीम इंडिया को विश्व कप जीतना है, तो जाहिर तौर पर उसके शीर्ष क्रम को क्रीज पर देर तक टिकना होगा, सिर्फ टिककर खेलना ही नहीं बल्कि रन भी जोड़ने होंगे, अगर टीम इंडिया की शुरुआत बढिया हो जाती है, तो पिर किसी भी टीम के लिये उसे रोकना मुश्किल हो जाएगा।

Advertisement

सावधानी से चुननी होगी प्लेइंग-11
सबसे बड़ी बात प्लेइंग-11 को चुनना भी होगा, क्योंकि इसमें जरा भी असावधानी फैंस को निराश कर सकती है, team india 85 हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद खूब चर्चा हुई, ऑफ स्पिनर अश्विन को मौका नहीं मिला, जिसकी खूब आलोचना हुई, वो फिलहाल टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज हैं।

गेंदबाजी में धार
टीम इंडिया की गेंदबाजी में भी धार होनी चाहिये, फिलहाल जसप्रीत बुमराह जैसे धाकड़ खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं, Team india (2) अगर वो फिट नहीं हो पाते हैं, तो उनकी गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी तथा सिराज की जिम्मेदारी बढ जाएगी, दोनों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा थे।

ऑलराउंडर की बड़ी भूमिका
टीम इंडिया के ऑलराउंडर्स पर भी दारोमदार होगा, वो संभलकर खेलें, ऐसा अकसर देखा जाता है कि hardik-pandya (1) ट्रॉफी उसी टीम के हिस्से जाते हैं, जिसके ऑलराउंडर कमाल का प्रदर्शन करते हैं, इससे पहले भारत के लिये ये काम युवराज सिंह कर चुके हैं, ऐसे में रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या के पास अच्छा मौका है।