टूटते-टूटते बचा टीम इंडिया का विश्व रिकॉर्ड, जिम्बॉब्बे ने दर्ज की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत

दोनों टीमों के बीच खेले गये इस मुकाबले में जिम्बॉब्बे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 408 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, कप्तान सीन विलियम्स ने इस मैच में जिम्बॉब्बे के लिये कप्तानी पारी खेली।

New Delhi, Jun 27 : आईसीसी वनडे विश्वकप क्वालिफायर 2023 का 17वां मैच जिम्बॉब्बे क्रिकेट टीम तथा यूएई के बीच खेला गया, इस मुकाबले में जिम्बॉब्बे की टीम ने वनडे इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की, दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जिम्बॉब्बे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया, जहां टीम इंडिया का विश्व रिकॉर्ड टूटते-टूटते रह गया।

Advertisement

विशाल स्कोर
दोनों टीमों के बीच खेले गये इस मुकाबले में जिम्बॉब्बे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 408 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, कप्तान सीन विलियम्स ने इस मैच में जिम्बॉब्बे के लिये कप्तानी पारी खेली, अमेरिका को मिले 409 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम 104 पर ढेर हो गई, जिम्बॉब्बे ने 304 रनों से जीत दर्ज की, ये मेंस वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

Advertisement

भारत के नाम सबसे बड़ी जीत
आपको बता दें कि मेंस वनडे इंटरनेशनल इतिहास की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड टीम इंडिया के नाम है, भारतीय टीम ने जनवरी 2023 में श्रीलंका को 317 रनों के बड़े अंतर से हराया था, अब जिम्बॉब्बे के नाम दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज हो गई है।

Advertisement

कप्तानी पारी
कप्तान सीन विलियम्स ने 174 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसके दम पर जिम्बॉब्वे ने वनडे क्रिकेट में अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया, इससे पहले जिम्बॉब्बे क्रिकेट टीम ने वनडे प्रारुप में कभी 400 का आंकड़ा नहीं छुआ था, जिम्बॉब्बे 1983 से वनडे मैच खेल रही है, इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 351 रन था, जो उन्होने 2009 में केन्या के खिलाफ बनाया था।