दुल्हन के भाइयों और डीजे वाले को बारातियों ने जमकर पीटा, बेरंग लौटी बारात, इस बात से झगड़ा शुरु

दुल्हन के पिता शिवलाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होने अपनी बेटी की शादी अजय कुमार के साथ तय की थी, लेकिन दूल्हे पक्ष के लोगों ने बारात के दिन द्वारचार पर 21 हजार रुपये का दहेज मांग रहे थे।

New Delhi, Jun 28 : यूपी के चित्रकूट जिले में एक शादी समारोह के दौरान दूल्हे पक्ष के मन का गाना नहीं बजा, तो फिर बारातियों ने डीजे वाले तथा दुल्हन के भाइयों को जमकर धुन डाला, जिसके बाद दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया, इस वजह से बारात बिना दुल्हन ही बेरंग लौट गई, दुल्हन के पिता की तहरीर पर आरोपित बारातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Advertisement

कहां का है मामला
ये मामला चित्रकूट जिले के मऊ थाना क्षेत्र के सुरौंधा गांव का है, जहां शिवलाल नाम के व्यक्ति की बेटी की शादी रैपुरा गांव के रहने वाले शिवकुमार के बेटे अजय कुमार के साथ तय हुई थी, marriage तय समय पर बारात पहुंची, फिर द्वारचार का नेग चल रहा था, तभी दूल्हे पक्ष के लोगों ने डीजे में अपने मनपसंद का गाना बजाने को लेकर घराती पक्ष से भिड़ गये, उनके साथ शराब के नशे में मारपीट करने लगे, जब दुल्हन के भाई डीजे वालों को बचाने की कोशिश की, तो बाराती पक्ष ने दुल्हन के भाइयों को बेरहमी से पीटा, जिससे वो घायल हो गये, तभी दुल्हन पक्ष के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई, पीड़िता दुल्हन के पिता की तहरीर पर आरोपित बारातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Advertisement

दहेज मांगने का आरोप
दुल्हन के पिता शिवलाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होने अपनी बेटी की शादी अजय कुमार के साथ तय की थी, लेकिन दूल्हे पक्ष के लोगों ने बारात के दिन द्वारचार पर 21 हजार रुपये का दहेज मांग रहे थे, मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हे पक्ष के लोग खफा हो गये, बहाने बनाकर कहीं खाने में कमी निकालते थे, तो कहीं लड़की पक्ष के लोगों के जबरन भिड़कर उनके साथ गाली-गलौच कर रहे थे। तभी डीजे में गाना बजाने को लेकर पहले डीजे वालों को पीटा, फिर दुल्हन के भाइयों के साथ मारपीट की। जिससे कई लोग घायल हो गये हैं।

Advertisement

बेरंग लौटी बारात
दुल्हन ने शादी से साफ इनकार कर दिया, जिसके बाद बारात बिना दुल्हन ही वापस लौट गई, मामले में क्षेत्राधिकारी मऊ राजकमल ने मामला दर्ज कर जांच के आदेश दे दिये हैं, इसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस शादी की इलाके में खूब चर्चा हो रही है।