4 भारतीय खिलाड़ियों पर BCCI ले सकता है तगड़ा एक्शन, वेस्टइंडीज दौरे से कट सकता है नाम

टीम इंडिया को अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है, दौरे पर टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे तथा 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, टेस्ट तथा वनडे टीम घोषित हो चुकी है, टी-20 टीम अब तक घोषित नहीं हुई है।

New Delhi, Jun 29 : टीम इंडिया को अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, इससे पहले बड़ी खबर ये आ रही है, आईपीएल 2023 के दौरान 4 खिलाड़ियों की शिकायत बीसीसीआई से की गई थे, ये कोड ऑफ कंडक्ट के मामले में दोषी पाये गये थे, इन पर बोर्ड एक्शन ले सकता है, वो टी-20 टीम से बाहर तक किये जा सकते हैं।

Advertisement

अगले महीने दौरा
टीम इंडिया को अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है, दौरे पर टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे तथा 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, टेस्ट तथा वनडे टीम घोषित हो चुकी है, टी-20 टीम अब तक घोषित नहीं हुई है, tEam india इस बीच एक बड़ी खबर ये आ रही है कि सलेक्टर्स आचार संहिता को बार-बार तोड़ने वाले खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं, आईपीएल खेलने वाले कम से कम 4 खिलाड़ियों को लेकर ऐसी शिकायत है।

Advertisement

बीसीसीआई से शिकायत
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक 4 खिलाड़ियों की शिकायत बीसीसीआई से की गई है, एक फ्रेंचाइजी ऑनर ने बताया कि कुछ खिलाड़ी आईपीएल प्लेयर कोड के उल्लंघन में शामिल थे, इस कारण उन्हें बीसीसीआई को मामले की रिपोर्ट करने के लिये मजबूर होने पड़ा, उन्होने बताया कि आईपीएल 2023 के दौरान कम से कम 4 खिलाड़ियों ने कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया।

Advertisement

मामले को गंभीरता से लिया
फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया कि हर मैच के बाद हम खिलाडियों के आचरण को लेकर बीसीसीआई को रिपोर्ट करते हैं, नॉर्थ फ्रेंचाइजी के 2 खिलाड़ियों की शिकायत बोर्ड से की गई है, दोनों अभी युवा हैं, घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन भी किया है, टीम के ऑनर ने बताया कि जब मुझे स्थिति के बारे में पता चला, तो मैं बहुत परेशान हुआ, तुरंत क्रिकेट बोर्ड को मामले की सूचना दी, इंटीग्रिटी अधिकारी ने भी मामले को गंभीरता से लिया। पूर्व भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है, कि इंटीग्रिटी अधिकारी हर मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों के आचरण को लेकर बीसीसीआई को रिपोर्ट करते हैं, मुख्य रुप से अनुशासनात्मक मुद्दे ही रहते हैं, अब देखना होगा, कि बीसीसीआई को जिन खिलाड़ियों के खिलाफ रिपोर्ट मिली है, वो टी-20 टीम का हिस्सा बनते हैं या उन्हें बाहर किया जाता है। आपको बता दें कि भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज 3 अगस्त से शुरु हो रही है, सीरीज के अंतिम 2 मुकाबले अमेरिका में खेले जाने हैं, सीरीज के लिये हार्दिक पंड्या की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, इसके बाद टीम का आयरलैंड में भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।