विश्वकप से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत, इन 2 खिलाड़ियों की होगी वापसी, किसका कटेगा पत्ता

ब्लू आर्मी लंबे समय से इंजरी से जूझ रही है, फिर बात चाहे जसप्रीत बुमराह की हो, या फिर ऋषभ पंत की, लंबे समय से ये स्टार प्लेयर्स तो चोट से जूझ ही रहे थे, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की चोटों ने टीम को और घाव दे दिये।

New Delhi, Jun 29 : विश्वकप वाले साल की शुरुआत भले ही टीम इंडिया ने शानदार तरीके से की है, लेकिन ब्लू आर्मी लंबे समय से इंजरी से जूझ रही है, फिर बात चाहे जसप्रीत बुमराह की हो, या फिर ऋषभ पंत की, लंबे समय से ये स्टार प्लेयर्स तो चोट से जूझ ही रहे थे, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की चोटों ने टीम को और घाव दे दिये, लेकिन अब भारतीय टीम को विश्वकप से पहले राहत मिलने वाली है, विश्वकप से पहले दो दिग्गज वापसी करने को तैयार है।

Advertisement

एशिया कप से वापसी
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी गंवाने के बाद टीम इंडिया विश्वकप की ओर एक व्यस्त शेड्यूल से गुजरेगी, team india (1) (1) विश्वकप के लिहाज से टीम इंडिया के लिये एक अच्छी खबर सामने आ रही है, इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक दो खिलाड़ी एशिया कप से टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

Advertisement

राहुल और बुमराह
जी हां, हम यहां बात केएल राहुल और टीम के यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह की कर रहे हैं, बुमराह की बात करें, तो उन्होने पिछले 9 महीनों से टीम इंडिया के लिये एक भी मैच नहीं खेला है, पीठ में लगातार समस्या के कारण मार्च में न्यूजीलैंड में उनकी सर्जरी हुई, फिलहाल वो रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। बुमराह फिटनेस में तेजी से रिकवर कर रहे हैं, rohit bumrah अच्छी बात ये है कि उन्होने एनसीए में नेट्स में गेंदबाजी भी की, जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि वो जल्द वापसी कर सकते हैं। पीठ में दिक्कत की वजह से टी-20 विश्वकप में बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसके बाद अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया, टीम इंडिया में फिलहाल मोहम्मद सिराज और शमी जैसे घातक गेंदबाज है, अब देखना दिलचस्प होगा कि बुमराह की वापसी के बाद किसका पत्ता कटेगा।

Advertisement

राहुल का भी सर्जरी
केएल राहुल आईपीएल के दौरकान गंभीर चोट का शिकार हो गये थे, जिसके बाद उन्होने आईपीएल का आधा सीजन मिस किया, साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाये, वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट तथा वनडे टीम में भी उनका नाम नहीं है, अब माना जा रहा है कि राहुल एशिया कप में टीम इंडिया में वापसी करेंगे। KL Rahul राहुल को इंजरी से पहले काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था, पिछले साल से राहुल बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाये हैं, अब देखना होगा कि इंजरी से वापसी के बाद वो टीम के लिये बड़े स्कोर बनाने में कामयाब होते हैं या नहीं। इन दोनों अलावा श्रेयस अय्यर की इंजरी का अपडेट आना बाकी है, अय्यर ने पिछले साल तीनों प्रारुप में रन बनाये थे, हालांकि फिलहाल चोट की वजह से क्रिकेट से दूर हैं।