वास्तु- मेन गेट के पास से तुरंत हटा दें ये 4 चीजें, नहीं तो जिंदगी हो जाएगी नर्क

मुख्य द्वार से जुड़े कई उपाय यहां बताये जा रहे है, जिसकी वजह से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनेगी, इसके साथ ही दिन-रात पैसों की बारिश होगी।

New Delhi, Jun 29 : वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर बनाते हुए वास्तु का हमेशा ध्यान रखना चाहिये, आपको जानकर हैरानी होगी, कि गलत दिशा में बना घर विपत्तियों की बारिश करता है, इसके अलावा घर के मुख्य द्वार का परिवार के किस्मत पर असर पड़ता है, मुख्य द्वार से जुड़े कई उपाय यहां बताये जा रहे है, जिसकी वजह से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनेगी, इसके साथ ही दिन-रात पैसों की बारिश होगी, अगर आपके घर के मेन गेट पर ये 4 चीजें बिखरी रहती है, तो मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं करती। आइये जानते हैं कि वो कौन-कौन सी चीजें हैं।

Advertisement

मेन गेट से तुरंत हटा दें ये 4 चीजें
झाड़ू- घर की साफ-सफाई रोजाना का काम है, साफ-सफाई से सेहत दुरुस्त रहती है, घर परिवार में बीमारियों का प्रकोप भी कम होता है, broom लेकिन कई बार सफाई करने के बाद लोग झाड़ू को मेन गेट के पास रख देते हैं, ज्योतिष के मुतिक इस काम को बेहद अशुभ माना जाता है, ऐसी मान्यता है कि घर के मेन गेट पर झाड़ू रखने से मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं करती हैं।

Advertisement

कूड़ा- घर के बाहर कूड़ा रखना कोई नई बात नहीं है, घर के बाहर कूड़ा सिर्फ घनघोर अंधेरा लेकर आता है, घर के बाहर हमेशा कूड़ा रखने से बचना चाहिये, ऐसा करने से घर की शांति कहीं खो जाती है, घर का मकान कब्रिस्तान नजर आता है।

Advertisement

जूता-चप्पल- जब भी हम घर के बाहर से अंदर आते हैं, अपना जूता निकाल कर घर के बाहर रख देते हैं, कई बार ये बिखरा हुआ होता है, बिखरा जूता-चप्पल आपकी जिंदगी बिखेर देता है, याद रहे अगर बाहर ही जूता चप्पल खोलते हैं, तो उसे कभी बिखेर कर ना रखें, ऐसा करना आपके लिये हानिकर होता है, आर्थिक मोर्चे पर आपकी हार होती है।

मनी प्लांट- ज्योतिष विज्ञान के जानकार मनी प्लांट को पैसे तथा समृद्धि से जोड़कर देखते हैं, कहा जाता है कि जिस घर में ये पौधा होता है, वहां कभी भी पैसों की कमी नहीं होती, लेकिन भूलकर भी इस पौधे को घर के मेन गेट पर नहीं लगाना चाहिये, नहीं तो देखते ही देखते भाग्य का सितारा चमकना बंद कर देता है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)