पिता साड़ी फैक्ट्री में करते थे काम, मां सड़क किनारे लगाती थी दुकान, बेटा टीम इंडिया तक पहुंचा

टी नटराजन का बचपन बेहद तंगहाली में गुजरा, उनके पिता साड़ी की एक फैक्ट्री में मजदूरी करते थे, तो मां सड़क किनारे दुकान लगाकर सामान बेचती थी।

New Delhi, Jun 29 : टीम इंडिया के लिये खेल चुके तेज गेंदबाज टी नटराजन का बचपन बेहद ही तंगहाली और संघर्षों में गुजरा है, उनके पिता साड़ी की एक फैक्ट्री में मजदूरी करते थे, तो मां सड़क किनारे दुकान लगाकर सामान बेचती थी, हालांकि नटराजन ने आईपीएल में धमाल मचाया, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में भी मौका मिला।

Advertisement

वाहवाही लूटी
टी नटराजन के बारे में तो अब लोग जानने लगे हैं, ये वही गेंदबाज है, जिन्होने आईपीएल में विराट कोहली से लेकर एबी डिविलियर्स तक को आउट करके खूब वाहवाही लुटी थी। natrajan नटराजन को आईपीएल में उम्दा गेंदबाजी का इनाम भी मिला, जल्द ही वो भारतीय टीम में डेब्यू करने में कामयाब रहे, यहां भी उन्होने जमकर अपनी चमक बिखेरी, तथा टीम इंडिया की जान बन गये।

Advertisement

वापसी के लिये संघर्ष
हालांकि चोट की वजह से जब वो एक बार ट्रैक से उतरे, तो दोबारा अपनी पुरानी लय हासिल नहीं कर पाये, यही वजह है कि मौजूदा समय में वो भारतीय टीम में वापसी के लिये संघर्ष कर रहे हैं। नटराजन का बचपन बेहद तंगहाली में गुजरा, उनके पिता साड़ी की एक फैक्ट्री में मजदूरी करते थे, तो मां सड़क किनारे दुकान लगाकर सामान बेचती थी। हाल ये था कि किट तो छोड़िये उनके पैस एक गेंद खरीदने तक के पैसे नहीं थे, उन्होने काफी सालों तक टेनिस बॉल क्रिकेट खेला, फिर उनकी जिंदगी में कोच जयप्रकाश आये, उनका जीवन धीरे-धीरे रोशन होने लगा।

Advertisement

नटराजन का करियर
अगर टी नटराजन के क्रिकेट करियर की बात करें, तो उन्होने देश के लिये अब तक कुल 7 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, natrajan इस बीच उनको 8 पारियों में 13 सफलता हाथ लगी है, नटराजन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 3, वनडे में 3 तथा टी-20 में 7 विकेट दर्ज है।