टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर के लिये इस दिग्गज ने किया आवेदन, इतनी मिलेगी सैलरी

बीसीसीआई में वर्तमान में चयनकर्ताओं के अध्यक्ष को 1 करोड़ रुपये का वेतन मिलता है, पैनल के अन्य सदस्यों को हर साल 90 लाख रुपये मिलते हैं।

New Delhi, Jul 01 : भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को जल्द ही नया चीफ सलेक्टर मिल जाएगा, बीसीसीआई ने इसके लिये प्रक्रिया शुरु कर दी है, देश के ही एक दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने इस पोस्ट के लिये आवेदन किया है, जो टीम इंडिया को कई मैचों में अपने दम पर जीत दिलवा चुका है, आइये इस बारे में आपको बताते हैं।

Advertisement

छोड़ दी आईपीएल टीम
बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में शामिल अजित अगरकर ने दिल्ली कैपिटल्स के कोच का पद छोड़ दिया है, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने स्टार-स्टडेड सेटअप से अगरकर तथा शेन वॉटसन के हटने की घोषणा की है, बीसीसीआई द्वारा मुख्य चयनकर्ता का वेतन बढाने के वादे के बाद अगरकर ने गुरुवार को चयन समिति में पद के लिये आवेदन किया है।

Advertisement

बीसीसीआई से मिलेगी इतनी सैलरी
बीसीसीआई में वर्तमान में चयनकर्ताओं के अध्यक्ष को 1 करोड़ रुपये का वेतन मिलता है, पैनल के अन्य सदस्यों को हर साल 90 लाख रुपये मिलते हैं, कमेंटेटर तथा कोच अजित अगरकर ने मुख्य चयनकर्ता के मौजूदा वार्षिक पैकेज से ज्यादा कमाई की है, BCCI उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई को अपने मौजूदा वेतन ढांचे की समीक्षा करने के लिये मजबूर कर सकती है, क्रिकेट सलाहकार समिति 1 जुलाई से साक्षात्कार शुरु करेगी, अगस्त में एशिया कप 2023 से पहले फैसला होने की संभावना है।

Advertisement

ये दिग्गज बनेगा चीफ सलेक्टर
पूरी संभावना है, कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर बीसीसीआई चयन समिति के नये अध्यक्ष बन सकते हैं, अगरकर पिछली दो बार से सबसे आगे चल रहे थे, लेकिन उन्होने रेस से नाम वापस ले लिया था। अजित अगरकर ने टीम इंडिया के लिये 26 टेस्ट, 191 वनडे तथा 4 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, वो अब तक के सबसे अनुभवी उम्मीदवार हैं, मौजूदा चयन समिति में चारों सदस्यों के पास कुल मिलाकर 55 अंतरराष्ट्रीय मैचों का ही अनुभव है, अजित अगरकर ने 42 आईपीएल मैच भी खेले हैं।